1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. दिल्ली से सस्ता गाजियाबाद और नोएडा में मिल रहा है पेट्रोल

दिल्ली से सस्ता गाजियाबाद और नोएडा में मिल रहा है पेट्रोल

सामान्य तौर पर पूरे NCR में पेट्रोल और डीजल की कीमतें दिल्ली में सस्ती होती है, लेकिन इस बार नोएडा और गाजियाबाद में दाम कम हो गए हैं

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: September 13, 2018 15:45 IST
Petrol price in Ghaziabad and Noida are less in comparison to Delhi and Gurugram- India TV Paisa

Petrol price in Ghaziabad and Noida are less in comparison to Delhi and Gurugram

नई दिल्ली। अगर आप दिल्ली में रहते हैं और नोएडा या गाजियाबाद आपका अपनी गाड़ी से आना जाना है तो गाड़ी में पेट्रोल भरवाने के लिए दिल्ली के मुकाबले गाजियाबाद या नोएडा का रुख कर सकते हैं। दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबादा में पेट्रोल का भाव दिल्ली के मुकाबले कम है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक गाजियाबाद में दिल्ली के मुकाबले पेट्रोल 22 पैसे सस्ता, नोएडा में 10 पैसे सस्ता और ग्रेटर नोएडा में 11 पैसे सस्ता है। इंडियन ऑयल के मुताबिक आज गुरुवार को दिल्ली में पेट्रोल का दाम 81 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया है जबकि गाजियाबाद में इसका दाम 80.78 रुपए, नोएडा में 80.90 रुपए और ग्रेटर नोएडा में 80.89 रुपए प्रति लीटर है।

सामान्य तौर पर पूरे NCR में पेट्रोल और डीजल की कीमतें दिल्ली में सस्ती होती है, लेकिन इस बार नोएडा और गाजियाबाद में दाम कम हो गए हैं। दिल्ली में उत्तर प्रदेश के मुकाबले पेट्रोल पर ज्यादा वैट वसूला जाता है, दिल्ली में पेट्रोल पर 27 प्रतिशत बैट लगता है जबकि उत्तर प्रदेश में यह 26.90 प्रतिशत है।

Write a comment