1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. नहीं रुक रहीं पेट्रोल और डीजल की कीमतें, दिल्‍ली में यहां पहुंचे तेल के दाम

नहीं रुक रहीं पेट्रोल और डीजल की कीमतें, दिल्‍ली में यहां पहुंचे तेल के दाम

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आई तेजी फिलहाल रुकने का नाम नहीं ले रही है। दिल्‍ली में शुक्रवार को पेट्रोल एक बार फिर 22 पैसे महंगा हो गया।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 28, 2018 8:54 IST
Petrol- India TV Paisa

Petrol

नई दिल्‍ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आई तेजी फिलहाल रुकने का नाम नहीं ले रही है। दिल्‍ली में शुक्रवार को पेट्रोल एक बार फिर 22 पैसे महंगा हो गया। आज दिल्‍ली में पेट्रोल खरीदने के लिए आपको 83.22 रुपए प्रति लीटर खर्च करने पड़ेंगे। वहीं डीजल की बात करें तो यहां भी आपको कल से ज्‍यादा कीमतें देनी पड़ेंगी। शुक्रवार सुबह 6 बजे तय हुई कीमतों के मुताबिक आज दिल्‍ली में डीजल की कीमत 74.42 प्रति लीटर पर पहुंच गई।

महंगे पेट्रोल की दिल्‍ली से ज्‍यादा मार आर्थिक राजधानी मुंबई के लोगों पर पड़ रही है। आज मुंबई में भी पेट्रोल के दाम 22 पैसे चढ़ गए। पहले से ही 90 का स्‍तर तोड़ चुकी कीमतें आज चढ़कर 90.57 रुपए प्रति लीटर के उच्‍चतम स्‍तर पर पहुंच गईं। इसके अलावा डीजल की बात करें तो यहां डीजल के दाम 19 पैसे बढ़े हैं। यहां पर डीजल की कीमतें 79.01 रुपए प्रति लीटर पर हैं।

6 राज्‍यों में हो सकती है समान कीमत​

पेट्रोल, डीजल के बढ़ते दाम के बीच पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और संघ शासित चंडीगढ़ ने पेट्रोलियम उत्पादों पर एक समान कर लगाने पर मंगलवार को सहमति जताई है। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, इनके अलावा ये राज्य शराब, वाहनों के पंजीयन तथा परिवहन परमिट के मामले में भी एक समान दर रखने पर सहमत हुए हैं।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban