1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. दिल्‍ली में 84 रुपए पहुंची पेट्रोल की कीमत, मुंबई में 80.10 रुपए प्रति लीटर हुए डीजल के दाम

दिल्‍ली में 84 रुपए पहुंची पेट्रोल की कीमत, मुंबई में 80.10 रुपए प्रति लीटर हुए डीजल के दाम

एक दिन की राहत के बाद पेट्रोल डीजल के दाम गुरुवार को एक बार फिर बढ़ गए। दिल्‍ली में पहली बार पेट्रोल के दाम 84 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंचे हैं।

Written by: India TV Paisa Desk [Updated:04 Oct 2018, 7:06 AM IST]
Petrol- India TV Paisa

Petrol

नई दिल्‍ली। एक दिन की राहत के बाद पेट्रोल डीजल के दाम गुरुवार को एक बार फिर बढ़ गए। दिल्‍ली में पहली बार पेट्रोल के दाम 84 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंचे हैं। वहीं डीजल की कीमतों में भी 20 पैसे की वृद्धि हो गई है। गौरतलब है कि बुधवार को पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोत्‍तरी नहीं की थी। सितंबर से तुलना करें तो अभी तक पेट्रोल और डीजल के दाम में 5 से 6 रुपए की बढ़ोत्‍तरी हो चुकी है।

पेट्रोलियम कंपनियों द्वारा सुबह 6 बजे जारी की गई नई दैनिक दरों के मुताबिक गुरुवार को पेट्रोल में 15 पैसे की बढ़ोत्‍तरी हुई है। गुरुवार को दिल्‍ली में पेट्रोल की कीमत 84 रुपए तय की गई है। वहीं डीजल की कीमतों में 20 पैसे की बढ़ोत्‍तरी की है। इस बढ़ोत्‍तरी के बाद आज दिल्‍ली में डीजल की कीमत 75.45 रुपए पहुंच चुकी है।

दूसरी ओर आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल-डीजल की मार कुछ ज्‍यादा पड़ रही है। यहां पर आज डीजल की कीमत 80 रुपए के पार पहुंच गई। मुंबई में गुरुवार को डीजल के दाम 21 पैसे बढ़े हैं। जिसके बाद कीमतों उछल कर 80.10 रुपए पहुंच गई। दूसरी ओर पेट्रोल में यहां 14 पैसे की बढ़ोत्‍तरी हुई। जिसके बाद पेट्रोल के दाम 91.34 रुपए हो गए।

Web Title: Petrol and Diesel prices today on Thursday | दिल्‍ली में 84 रुपए पहुंची पेट्रोल की कीमत, मुंबई में 80.10 रुपए प्रति लीटर हुए डीजल के दाम
Write a comment