1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. लगातार 5वें दिन बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें क्या है आज की कीमत

लगातार 5वें दिन बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें क्या है आज की कीमत

पिछले साल महंगे ईंधन से परेशान रही जनता को पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों का खौफ एक बार फिर सताने लगा है।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: February 25, 2019 9:55 IST
Petrol and diesel prices hiked for five straight days- India TV Paisa

Petrol and diesel prices hiked for five straight days | Pixabay Representational

नई दिल्ली: पिछले साल महंगे ईंधन से परेशान रही जनता को पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों का खौफ एक बार फिर सताने लगा है। सोमवार को लगातार पांचवें दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि का सिलसिला जारी रहा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, तेल विपणन कंपनियों ने सोमवार को पेट्रोल के भाव में दिल्ली और कोलकाता में 15 पैसे, जबकि मुंबई में 14 पैसे और चेन्नई में 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की। वहीं, डीजल दिल्ली और कोलकाता में 16 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 17 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है।

आपको बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें इस साल की नई ऊंचाइयों पर हैं। पांच दिनों में दिल्ली में पेट्रोल 57 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है, जबकि डीजल के दाम में 63 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 71.57 रुपये, 73.67 रुपये, 77.20 रुपये और 74.32 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। चारों महानगरों में डीजल की कीमतें भी बढ़कर क्रमश: 66.80 रुपये और 68.59 रुपये प्रति लीटर, 69.97 रुपये और 70.59 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं।

इस तरह देखा जाए तो दिल्ली में पेट्रोल बीते 5 दिनों में 57 पैसे महंगा हो गया है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में भी कच्चे तेल के दाम में लगातार तेजी देखी गई है, जिससे पेट्रोल और डीजल के दाम में आगे और वृद्धि होने की संभावना बनी हुई है। इससे पहले डीजल और पेट्रोल के दामों में आ रही लगातार कमी आम ग्राहकों के साथ-साथ सरकार के लिए भी राहत लेकर आई थी। हालांकि तेल के दामों में ताजा बढ़ोतरी ग्राहकों के लिए एक बार फिर टेंशन लेकर आई है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv