1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. लगातार चौथे दिन सस्‍ते हुए पेट्रोल-डीजल, जानिए रविवार को कितनी चुकानी होगी कीमत

लगातार चौथे दिन सस्‍ते हुए पेट्रोल-डीजल, जानिए रविवार को कितनी चुकानी होगी कीमत

पेट्रोल और डीजल के मामले में आम लोगों को चौथे दिन राहत मिली है। पिछले हफ्ते से जारी कीमत में कटौती रविवार को भी जारी रही। रविवार को पेट्रोल 25 पैसे सस्‍ता हो गया।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:21 Oct 2018, 8:55 AM IST]
Petol- India TV Paisa

Petol

नई दिल्‍ली। पेट्रोल और डीजल के मामले में आम लोगों को चौथे दिन राहत मिली है। पिछले हफ्ते से जारी कीमत में कटौती रविवार को भी जारी रही। रविवार को पेट्रोल 25 पैसे सस्‍त हो गया। वहीं डीजल की कीमतों में भी 17 पैसे ही राहत मिली। आपको बता दें कि करीब 3 महीने के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती आई है। हालांकि 4 अक्‍टूबर को भी केंद्र, राज्‍य और पेट्रोलियम कंपनियों द्वारा की गई टैक्‍स कटौती के चलते देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 2.50 रुपए से 5 रुपए की कमी आई थी। लेकिन दिल्‍ली में पेट्रोल डीजल से वैट नहीं हटा था। जिसके चलते 22 अक्‍टूबर यानि सोमवार को दिल्‍ली के सभी पेट्रोल पंप 1 दिन की हड़ताल पर रहेंगे।

पेट्रोलियम कंपनियों द्वारा रविवार को सुबह 6 बजे जारी कीमतों के अनुसार दिल्‍ली में आज पेट्रोल 25 पैसे सस्‍ता हुआ है। जिसके बाद आज इसकी कीमत 81.74 रुपए प्रति लीटर पर आ गई हैं। वहीं डीजल भी आज 17 पैसे की कटौती के साथ 75.19 रुपए पर आ गया है।

आर्थिक राजधानी मुंबईकी बात करें तो यहां पर आज पेट्रोल 25 पैसे सस्‍ता हुआ और आज इसकी कीमत 87.21 रुपए रही। इसके अलावा डीजल की बात करें तो यह आज मुंबई में 18 पैसे प्रति लीटर सस्‍ता हुआ। रविवार को मुंबई में 1 लीटर डीजल पड़वाने के लिए 78.82 रुपए खर्च करने होंगे।

दिल्‍ली में 22 को बंद रहेंगे 400 पेट्रोल पंप

दिल्‍ली सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर वैट न घटाने के विरोध में दिल्‍ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने 22 अक्‍टूबर को दिल्‍ली में सारे पेट्रोल पंप बंद रखने का निर्णय लिया है। दिल्‍ली में 400 पेट्रोल पंप हैं। राज्‍य सरकार द्वारा वैट न घटाने से दिल्‍ली में इस समय पेट्रोल और डीजल पड़ोसी राज्‍यों उत्‍तर प्रदेश और हरियाणा से महंगा बिक रहा है, जिस वजह से दिल्‍ली के पेट्रोल पंप डीलर्स को नुकसान हो रहा है।

Web Title: Petrol and Diesel Price on 21st October Sunday | लगातार चौथे दिन सस्‍ते हुए पेट्रोल-डीजल, जानिए रविवार को कितनी चुकानी होगी कीमत
Write a comment