1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पेट्रोल 1.39 रुपए और डीजल 1.04 रुपए हुआ महंगा, जानिए आपके शहर में अब क्या है नया भाव

पेट्रोल 1.39 रुपए और डीजल 1.04 रुपए हुआ महंगा, जानिए आपके शहर में अब क्या है नया भाव

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल के दाम 1.39 रुपए और डीजल 1.04 रुपए प्रति लीटर बढ़ा दिए है। नई कीमतें शनिवार आधी रात से लागू हो गई हैं।

Ankit Tyagi Ankit Tyagi
Updated on: April 16, 2017 10:18 IST
पेट्रोल 1.39 रुपए और डीजल 1.04 रुपए हुआ महंगा, जानिए आपके शहर में अब क्या है नया भाव- India TV Paisa
पेट्रोल 1.39 रुपए और डीजल 1.04 रुपए हुआ महंगा, जानिए आपके शहर में अब क्या है नया भाव

नई दिल्ली। शनिवार को देर रात पेट्रोल और डीजल के दामों में एक बार फिर बढ़ोतरी हो गई है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल के दाम 1.39 रुपए और डीजल 1.04 रुपए प्रति लीटर बढ़ा दिए है। नई कीमतें शनिवार आधी रात से लागू हो गई हैं। आपको बता दें कि दिल्ली में पेट्रोल का नया भाव बढ़कर 68.07 रुपए प्रति लीटर हो गया है। वहीं, एक लीटर डीजल के लिए अब 56.83 रुपए चुकाने होंगे। इससे पहले 1 अप्रैल से पेट्रोल 3.77 रुपए प्रति लीटर और डीजल 2.91 रुपए प्रति लीटर सस्ता हुआ था।

यह भी पढ़े: पेट्रोलियम डीलर्स ने हर रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखने की दी धमकी, कहा- नहीं मानी बात तो रात में नहीं मिलेगा तेल

पेट्रोल के नए दाम

डीजल के नए दाम

Diesel Price 16 Apr

यह भी पढ़े: अब पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रोजाना होगा बदलाव, इन 5 शहरों में 1 मई से होगी शुरुआत

रोजाना पेट्रोल कीमतें बदलने पर कर रही विचार

तेल कंपनियों ने पिछले दिनों पेट्रोल-डीजल के दामों में हर रोज बदलाव के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजा था। तेल कंपनियां पायलट प्रॉजेक्ट के तौर पर 1 मई से देश के पांच शहरों में पेट्रोल-डीजल के दामों में हर रोज बदलाव करने वाली हैं। अगर यह सफल रहा तो धीरे-धीरे पूरे देश में इसे लागू किया जाएगा।

केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी, आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम, राजस्थान के उदयपुर, झारखंड के जमशेदपुर (टाटा) के साथ-साथ चंडीगढ़ में 1 मई से इस प्रॉजेक्ट की शुरुआत करने जा रही हैं। इन पांच शहरों में ‘डेली डाइनैमिक प्राइसिंग’ लागू करने से इसे देशव्यापी स्तर पर लागू करने से पहले ही समस्याओं का पता चल जाएगा। सूत्र बताते हैं कि इसी साल तक पूरे देश में ‘डेली डाइनैमिक प्राइसिंग’ लागू करने की योजना है। हालांकि, सरकारी कंपनियों से इस पर कोई टिप्पणी नहीं ली जा सकी है। सूत्रों के अनुसार, प्राइवेट पेट्रोल पंप कंपनियों रिलायंस इंडस्ट्रीज और एस्सार ऑइल भी इसी राह पर आगे बढ़ेंगी।

Write a comment