1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सरकार की राहत पर फिरा पानी, लगातार चौथे दिन बढ़ोत्‍तरी के बाद दिल्‍ली में डीजल फिर 74 के पार

सरकार की राहत पर फिरा पानी, लगातार चौथे दिन बढ़ोत्‍तरी के बाद दिल्‍ली में डीजल फिर 74 के पार

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में सरकार द्वारा दी गई 1.50 रुपए की राहत पर पानी फिरता दिखाई दे रहा है।

Written by: India TV Paisa Desk [Published on:09 Oct 2018, 6:32 AM IST]
Petrol and Diesel Prices (File Image)- India TV Paisa

Petrol and Diesel Prices (File Image)

नई दिल्‍ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में सरकार द्वारा दी गई 1.50 रुपए की राहत पर पानी फिरता दिखाई दे रहा है। देश में लगातार चौथे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हैं। दिल्‍ली में डीजल की कीमतें एक बार फिर 74 रुपए के पार पहुंच गई हैं। वहीं पेट्रोल के दाम भी 23 पैसे बढ़ गए हैं। हालांकि वैट में राहत मिलने के बाद दिल्‍ली से सटे गाजियाबाद, नोएडा और गुरुग्राम पेट्रोल-डीजल दिल्‍ली से सस्‍ता मिल रहा है।

पेट्रोलियम कंपनियों द्वारा मंगलवार को घोषित कीमतों के अनुसार दिल्‍ली में आज पेट्रोल के दाम 23 पैसे बढ़ गए हैं। इस वृद्धि के बाद पेट्रोल की कीमत 82.26 रुपए पहुंच गई है। दूसरी ओर डीजल की कीमतों में भी बढ़ोत्‍तरी जारी है। आज डीजल 29 पैसे महंगा हो गया है। इस वृद्धि के साथ एक बार दिल्‍ली में डीजल की कीमत 74.11 रुपए प्रति लीटर हो गई है।

दूसरी ओर आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां पर पेट्रोल आज 23 पैसे महंगा हुआ है। इस वृद्धि के साथ यहां पेट्रोल आज 87.73 रुपए बिकेगा। वहीं दूसरी ओर डीजल की कीमतें यहां दिल्‍ली से ज्‍यादा यानि कि 31 बढ़ी हैं। इस वृद्धि के साथ यहां डीजल की कीमतें आज 77.68 रुपए प्रति लीटर पहुंच गई हैं।

Web Title: Petrlo and Diesel prices on Tuesday 9th October | सरकार की राहत पर फिरा पानी, लगातार चौथे दिन बढ़ोत्‍तरी के बाद दिल्‍ली में डीजल फिर 74 के पार
the-accidental-pm-360x70
Write a comment
the-accidental-pm-300x100