1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. यूपी में ये बड़ी कंपनी करेगी निवेश, 514 करोड़ रुपए की लागत से लगाएगी स्नैक्स संयंत्र

यूपी में ये बड़ी कंपनी करेगी निवेश, 514 करोड़ रुपए की लागत से लगाएगी स्नैक्स संयंत्र

खाद्य एवं पेय उत्पादों का कारोबार करने वाली कंपनी पेप्सिको उत्तर प्रदेश में एक नया स्नैक्स संयंत्र लगाने पर अगले तीन साल में 514 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: July 28, 2019 13:58 IST
PepsiCo India- India TV Paisa

PepsiCo India

नयी दिल्ली। खाद्य एवं पेय उत्पादों का कारोबार करने वाली कंपनी पेप्सिको उत्तर प्रदेश में एक नया स्नैक्स संयंत्र लगाने पर अगले तीन साल में 514 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। पेप्सिको इंडिया ने रविवार को एक बयान में कहा कि उसने देश में 2022 तक अपने स्नैक्स कारोबार को दोगुना करने का लक्ष्य रखा है। उत्तर प्रदेश में नया निवेश इसी योजना के तहत किया जा रहा है। इससे 1,500 प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसरों का सृजन होगा। 

कंपनी और उत्तर प्रदेश सरकार के बीच यहां निवेशक सम्मेलन के भूमि पूजन समारोह के दौरान इस संबंध में एक करार हुआ। इस अवसर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तथा राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। पेप्सिको इंडिया के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी अहमद अल शेख ने कहा कि पेप्सिको अपने खाद्य एवं बेवरेज कारोबार को आगे बढ़ाने को प्रतिबद्ध है। हमारा उत्तर प्रदेश के लोगों से पुराना संबंध है। अगले कुछ साल के दौरान हमारा अपने स्नैक्स कारोबार को दोगुना करने का लक्ष्य है। हम उत्तर प्रदेश में अपने विस्तार पर 514 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे। 

कंपनी ने कहा कि इस परियोजना के तहत पेप्सिको स्थानीय किसानों के साथ सहयोग बढ़ाएगी और कृषि क्षेत्र के सर्वश्रेष्ठ व्यवहार को अपनाने में मदद करेगी। इससे उत्तर प्रदेश के आलू किसानों का सामाजिक आर्थिक विकास किया जा सकेगा। फिलहान पेप्सिको अपने लेज और अंकल चिप्स में इस्तेमाल होने वाला सारा आलू अपने कृषि कार्यक्रम के तहत स्थानीय किसानों से खरीदती है। कंपनी इसके लिए 13 राज्यों में 24,000 किसानों के साथ काम कर रही है। 

Write a comment