1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अब कैश की नहीं होगी टेंशन, किराना दुकान और मेडिकल स्टोर देंगे एटीएम मशीन की तरह नकदी

अब कैश की नहीं होगी टेंशन, किराना दुकान और मेडिकल स्टोर देंगे एटीएम मशीन की तरह नकदी

जल्द ही आप किराना और मेडिकल की दुकान को एमटीएम के रुप में इस्तेमाल कर पाएंगे। जहां एटीएम की सुविधा नहीं है वहां भी आप कैश ले सकते हैं।

Abhishek Shrivastava [Updated:19 Nov 2015, 8:59 PM IST]
अब कैश की नहीं होगी टेंशन, किराना दुकान और मेडिकल स्टोर देंगे एटीएम मशीन की तरह नकदी- India TV Paisa
अब कैश की नहीं होगी टेंशन, किराना दुकान और मेडिकल स्टोर देंगे एटीएम मशीन की तरह नकदी

नई दिल्ली। देश के ऐसे दूर दराज के इलाकों में,जहां एटीएम की सुविधा नहीं है वहां भी अब आप कैश आसानी से हासिल कर पाएंगे। फाइनेंशियल सर्विसेस प्रोवाइडर कंपनी पे-वर्ल्‍ड ने भारतीय स्‍टेट बैंक के साथ गठजोड़ कर देश में पेमेंट सुविधा की शुरुआत की है। पिछड़े इलाकों में एटीएम मशीनें न होने की वजह से वहां के लोगों को  जल्‍द ही किराना और मेडिकल की दुकान को एमटीएम के रूप में इस्तेमाल करने की सुविधा मिलेगी।

किराना और दवा दुकानदार आपको देगा पैसा

पे-वर्ल्ड ने उन इलाकों में, जहां एटीएम नहीं हैं, किराना और दवा की दुकान चलाने वाले खुदरा विक्रेताओं के जरिये पेमेंट सुविधा की शुरुआत की है। इसके लिए ना तो किसी अतिरिक्त जगह की जरूरत होगी ना ही भारी भरकम मशीन की। इस सर्विस का फायदा प्रधानमंत्री की जन धन योजना के तहत रूपे डेबिट कार्ड रखने वाले खाताधारकों को भी मिलेगा।

करना होगा आपको पे-वर्ल्ड ऐप डाउनलोड

इस सर्विस के इस्तेमाल के लिए आपको अपने फोन में पे-वर्ल्ड का ऐप डाउनलोड कर कार्ड रीडर से जोडऩा है। पैसे की जरूरत पड़ने पर यूजर इन दुकानों पर जाकर डेबिट कार्ड स्वैप करा कर कैश ले सकता है। पे-वर्ल्ड ने कहा कि डेबिट कार्ड रखने वाला कोई भी व्यक्ति इस सर्विस के तहत दूरदराज इलाकों में 2,000 रुपए तक कैश ले सकते हैं।

Web Title: अब कैश की नहीं होगी टेंशन, ग्रोसरी और मेडिकल स्टोर बने एटीएम मशीन
Write a comment