1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. बैंकिंग व वित्तीय सेवाओं में 10,000 करोड़ रुपए निवेश करेगी Paytm, पेमेंट बैंक की अंतिम मंजूरी मिलने का है इंजार

बैंकिंग व वित्तीय सेवाओं में 10,000 करोड़ रुपए निवेश करेगी Paytm, पेमेंट बैंक की अंतिम मंजूरी मिलने का है इंजार

अलीबाबा के समर्थन वाली पेटीएम ने कहा कि वह अपने बैंकिंग व वित्तीय कारोबार को चुस्त दुरुस्‍त बनाने के लिए अगले तीन साल में 10,000 करोड़ रुपए का निवेश करेगी।

Abhishek Shrivastava [Published on:27 Apr 2017, 9:39 PM IST]
बैंकिंग व वित्तीय सेवाओं में 10,000 करोड़ रुपए निवेश करेगी Paytm, पेमेंट बैंक की अंतिम मंजूरी मिलने का है इंजार- India TV Paisa
बैंकिंग व वित्तीय सेवाओं में 10,000 करोड़ रुपए निवेश करेगी Paytm, पेमेंट बैंक की अंतिम मंजूरी मिलने का है इंजार

नई दिल्‍ली। अलीबाबा के समर्थन वाली Paytm (पेटीएम) ने गुरुवार को कहा कि वह अपने बैंकिंग व वित्तीय कारोबार को चुस्त दुरुस्‍त बनाने के लिए अगले तीन साल में 10,000 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। नोएडा की यह कंपनी जल्द ही देश में अपे पेमेंट बैंक सर्विस को शुरू करने वाली है। कंपनी बीते दो साल में अपने परिचालन में 3,200 करोड़ रुपए का निवेश पहले ही कर चुकी है।

पेटीएम के संस्थापक व सीईओ विजय शेखर शर्मा ने कहा, हम अगले तीन साल में हमारी बैंकिंग व वित्तीय सेवाओं में 10,000 करोड़ रुपए निवेश करेंगे। हमें अपने पेमेंट बैंक के लिए अंतिम मंजूरी जल्द ही मिलने की उम्मीद है ताकि हम सेवाओं की शुरुआत कर सकें। कंपनी फिलहाल मोबाइल-वॉलेट और ई-कॉमर्स पोर्टल चलाती है।

पेमेंट बैंक व्‍यक्तियों और छोटे कारोबारियों से प्रति एकाउंट केवल एक लाख रुपए तक की जमा स्‍वीकार्य कर सकते हैं। देश में वित्‍तीय समावेशन को बढ़ावा देने के लिए आरबीआई ने स्‍माल फाइनेंस बैंक और पेमेंट बैंक को अपनी सेवाएं शुरू करने की अनुमति दी है।

वर्तमान में एयरटेल और इंडिया पोस्‍ट पेमेंट बैंक केवल दो ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्‍होंने अपना पेमेंट बैंक शुरू किया है। पेटीएम  ने पिछले साल दिवाली तक अपना पेमेंट बैंक शुरू करने की उम्‍मीद जताई थी, लेकिन कुछ मंजूरियों के अभाव में उसकी योजना लगातार आगे खिसकती जा रही है।

Web Title: बैंकिंग व वित्तीय सेवाओं में 10,000 करोड़ रुपए निवेश करेगी Paytm
Write a comment