1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Paytm अगले साल शुरू करेगी पेमेंट बैंक सर्विस, 3,000 लोगों की होगी नई भर्ती

Paytm अगले साल शुरू करेगी पेमेंट बैंक सर्विस, 3,000 लोगों की होगी नई भर्ती

Paytm ने वित्‍त वर्ष 2016-17 की पहली तिमाही में अपनी पेमेंट बैंक सर्विस शुरू करने के लिए 3,000 लोगों की नई भर्ती करेगी।

Abhishek Shrivastava [Published on:10 Nov 2015, 3:33 PM IST]
Paytm अगले साल शुरू करेगी पेमेंट बैंक सर्विस, 3,000 लोगों की होगी नई भर्ती- India TV Paisa
Paytm अगले साल शुरू करेगी पेमेंट बैंक सर्विस, 3,000 लोगों की होगी नई भर्ती

नई दिल्‍ली। Paytm ने वित्‍त वर्ष 2016-17 की पहली तिमाही (अप्रैल-जून) में अपनी पेमेंट बैंक सर्विस शुरू करने की योजना बनाई है। इस नई सर्विस शुरू करने के लिए Paytm पहले 3,000 लोगों की नई भर्ती करेगी। इस साल अगस्‍त में Paytm को आरबीआई से पेमेंट बैंक के लिए लाइसेंस हासिल हुआ है।

Paytm के वाइस प्रेसिडेंट अमित सिन्‍हा ने कहा कि पेटीएम के पेमेंट बैंक के लिए नई भर्ती एक प्रमुख फोकस एरिया है। कंपनी ने बैंकिंग और नॉन-बैंकिंग बैकग्राउंट जैसे एफएमसीजी, टेलिकॉम, कंसल्टिंग आदि क्षेत्रों से 3,000 लोगों को भर्ती करने की योजना बनाई है। सभी सेक्‍शन के अनुभवी लोगों को बोर्ड में शामिल किया जाएगा, ताकि पेमेंट बैंकिंग सर्विस को बेहतर बनाया जा सके।

पेटीएम के संस्‍थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा, जिनकी नई सब्सिडियरी में अधिकांश हिस्‍सेदारी होगी, ने पहले कहा था कि कंपनी ने पेमेंट बैंक बिजनेस के लिए पहले ही 25 करोड़ डॉलर की राशि अपने पास रखी है। फील्‍ड जॉब के लिए पेमेंट बैंक को बहुत अधिक वर्क फोर्स की जरूरत होगी, और पेटीएम अतिरिक्‍त वर्कफोर्स को थर्ड-पार्टी एजेंसियों की मदद से जोड़ेगी।

कंपनी ने कहा कि अधिकांश कर्मचारी टेक्‍नोलॉजी और रिक्‍वायरमेंट्स के लिए रखे जाएंगे। पेमेंट बैंक का लक्ष्‍य पेटीएम के मौजूदा मोबाइल वॉलेट यूजर बेस को डेबिट कार्ड, सेविंग एकाउंट्स, ऑनलाइन बैंकिंग और ट्रांसफर समेत कई नई सर्विस प्रदान कर देश में कैशलेस इकोनॉमी को बढ़ावा देना है। पेटीएम, जो मोबाइल इंटरनेट कंपनी वन97 का कंज्‍यूमर ब्रांड है, की स्‍थापना आंट फाइनेंशियल(अलीपेय), अलीबाबा ग्रुप, सैफ पार्टनर्स, सैफायर वेंचर और सिलिकॉन वैली बैंक ने मिलकर की है।

Web Title: Paytm करेगी 3000 लोगों की भर्ती
Write a comment