1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Paytm देगा डिजिटल डेबिट कार्ड के साथ 2 लाख का बीमा, रूपे आधारित कार्ड के लिए NPCI से मिलाया हाथ

Paytm देगा डिजिटल डेबिट कार्ड के साथ 2 लाख का बीमा, रूपे आधारित कार्ड के लिए NPCI से मिलाया हाथ

Paytm पेमेंट्स बैंक (PPB) ने रूपे आधारित डिजिटल डेबिट कार्ड लाने के लिए नेशनल पेमेंट कारपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) के साथ भागीदारी की है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: September 12, 2017 8:42 IST
Paytm देगा डिजिटल डेबिट कार्ड के साथ 2 लाख का बीमा, रूपे आधारित कार्ड के लिए NPCI से मिलाया हाथ- India TV Paisa
Paytm देगा डिजिटल डेबिट कार्ड के साथ 2 लाख का बीमा, रूपे आधारित कार्ड के लिए NPCI से मिलाया हाथ

नई दिल्ली। Paytm पेमेंट्स बैंक (PPB) ने रूपे आधारित डिजिटल डेबिट कार्ड लाने के लिए नेशनल पेमेंट कारपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) के साथ भागीदारी की है। Paytm पेमेंट्स बैंक डिजिटल डेबिट कार्ड के जरिए ग्राहक उन सभी व्यापारियों को भुगतान करने में सक्षम होंगे जो क्रेडिट और डेबिट कार्ड स्वीकार करते हैं। Paytm पेमेंट्स बैंक में खाता खोलने वाले सभी ग्राहकों को रूपे आधारित डिजिटल डेबिट कार्ड जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :सुप्रीम कोर्ट का जेपी इंफ्राटेक को 2,000 करोड रुपए जमा कराने का निर्देश, बिना अनुमति विदेश नहीं जा सकेंगे शीर्ष अधिकारी

मौजूदा Paytm उपयोगकर्ताओं को Paytm पेमेंट्स बैंक का खाता धारक बनने के लिए केवाईसी प्रक्रिया को पूरा करना होगा, जिसके बाद उन्हें मुफ्त डिजिटल कार्ड जारी होगा। डेबिट कार्ड पर दो लाख रुपए का बीमा भी मिलेगा। मृत्यु या पूर्ण रूप से विकलांगता की स्थिति में ग्राहक को बीमे की राशि मिलेगी।

यह भी पढ़ें : त्योहारी मौसम शुरू होने से पहले ही रोशन हुआ मोबाइल बाजार, कई स्‍मार्टफोन हुए लॉन्‍च तो कुछ हैं लॉन्चिंग की कतार में

Paytm पेमेंट्स बैंक की प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी रेणु सत्‍ती ने कहा कि,

डिजिटल डेबिट कार्ड के साथ हमारे ग्राहक अब हर ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर भुगतान करने में सक्षम होंगे और उन्हें उसी सुविधा का अनुभव होगा, जो कि उन्हें Paytm प्रणाली में प्राप्त होता है।

Write a comment