1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Paytm Bank यूजर्स ध्यान दें, पेटीएम भुगतान बैंक ने बचत खाते पर ब्याज दर घटाकर 3.5 प्रतिशत की

Paytm Bank यूजर्स ध्यान दें, पेटीएम भुगतान बैंक ने बचत खाते पर ब्याज दर घटाकर 3.5 प्रतिशत की

पेटीएम भुगतान बैंक (पीपीबी) ने बचत खाते पर ब्याज दर को आधा प्रतिशत घटाकर 3.5 प्रतिशत कर दिया है। बैंक ने गुरुवार को कहा है कि यह कटौती नौ नवंबर से प्रभावी होगी।  

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 11, 2019 6:19 IST
Paytm- India TV Paisa

Paytm

नयी दिल्ली। पेटीएम भुगतान बैंक (पीपीबी) ने बचत खाते पर ब्याज दर को आधा प्रतिशत घटाकर 3.5 प्रतिशत कर दिया है। बैंक ने गुरुवार को कहा है कि यह कटौती नौ नवंबर से प्रभावी होगी। भुगतान बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए सावधि जमा योजना (एफडी) की भी घोषणा की है। इसमें ग्राहकों को अपनी जमा पर पीपीबी के भागीदार बैंक के जरिये 7.5 प्रतिशत का ब्याज मिलेगा। 

पेटीएम भुगतान बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतीश कुमार गुप्ता ने कहा, 'रिजर्व बैंक ने हाल में रेपो दर को चौथाई प्रतिशत घटाकर 5.15 प्रतिशत कर दिया है। पिछले 12 माह में केंद्रीय बैंक रेपो दर में 1.35 प्रतिशत की कटौती कर चुका है। इस वजह से पीपीबी ने यह कदम उठाया है।' 

नवंबर से करा सकेंगे एफडी

पीपीबी ने कहा कि वह नवंबर के शुरू में मांग पर एफडी शुरू करने जा रहा है। इसमें बचत खाताधारक भागीदार बैंक के जरिये एफडी खाता बना सकते हैं। इसमें निवेश की कोई सीमा नहीं है। गुप्ता ने कहा कि मांग पर एफडी के तहत हमारे ग्राहक एक रुपये में भी एफडी खाता खोल सकते हैं। उन्हें एफडी पर 7.5 प्रतिशत ब्याज मिलेगा। वे किसी भी समय एफडी से आंशिक या पूरी राशि बिना किसी शुल्क के निकाल सकते हैं।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban