1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Paytm के जरिए अब खरीद सकेंगे इवेंट्स और कार्यक्रमों के टिकट, कंपनी ने insider.in में खरीदी बड़ी हिस्‍सेदारी

Paytm के जरिए अब खरीद सकेंगे इवेंट्स और कार्यक्रमों के टिकट, कंपनी ने insider.in में खरीदी बड़ी हिस्‍सेदारी

Paytm के जरिए आप मूवी टिकट के अलावा इवेंट्स और कार्यक्रमों के टिकट भी खरीद सकेंगे। कंपनी ने टिकटिंग प्लेटफार्म insider.in में बड़ी हिस्‍सेदारी खरीदी है।

Manish Mishra [Published on:13 Jul 2017, 3:57 PM IST]
Paytm के जरिए अब खरीद सकेंगे इवेंट्स और कार्यक्रमों के टिकट, कंपनी ने insider.in में खरीदी बड़ी हिस्‍सेदारी- India TV Paisa
Paytm के जरिए अब खरीद सकेंगे इवेंट्स और कार्यक्रमों के टिकट, कंपनी ने insider.in में खरीदी बड़ी हिस्‍सेदारी

नई दिल्‍ली। Paytm के जरिए अब आप मूवी टिकट के अलावा इवेंट्स और विभिन्‍न कार्यक्रमों के टिकट भी खरीद सकेंगे। कंपनी ने टिकटिंग प्लेटफार्म insider.in में बड़ी हिस्‍सेदारी खरीदी है। हालांकि, इस सौदे की राशि का खुलासा नहीं किया गया है। insider.in कार्यक्रमों और संपात्तियों से संबंधित टिकटिंग प्लेटफॉर्म है। इसमें एनएच 7 वीकेंडर, ईडीसी और द ग्रब फेस्ट शामिल हैं। कंपनी ने बयान में कहा है कि इससे Paytm के सभी ग्राहकों को विभिन्न कार्यक्रमों के चयन और टिकट बुक करने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें : बाबा रामदेव ने शुरू किया प्राइवेट सिक्‍योरिटी का बिजनेस, 40,000 करोड़ रुपए के बाजार पर है नजर

देश का संगठित इवेंट उद्योग फिलहाल 4,000 करोड़ रुपए का है। उद्योग के अनुमान के अनुसार, सबसे अधिक टिकट बुकिंग स्‍पोर्टिंग लीग और इवेट्स के लिए होती है। इवेंट्स के बारे में कम जानकारी की वजह से इनके लिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग सिर्फ 10 प्रतिशत की होती है।

यह भी पढ़ें : Skoda ने भारत में लॉन्‍च किया Octavia का फेसलिफ्ट वर्जन, शुरुआती कीमत है 15.49 लाख रुपए

Paytm ने ऑनलाइन मूवी टिकट बुकिंग के क्षेत्र में खुद को स्थापित कर लिया है। उसके प्लेटफॉर्म पर 550 शहरों के 3,500 स्‍क्रीन है। अब Paytm कार्यक्रमों के टिकटों की बुकिंग के क्षेत्र में अपनी पैठ का विस्तार कर रही है।

Web Title: Paytm के जरिए अब खरीद सकेंगे इवेंट्स और कार्यक्रमों के टिकट
Write a comment