1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पतंजलि की उत्तर प्रदेश में 1,600 करोड़ रुपए के फूड पार्क की योजना, उत्पादन बढ़ाने पर जोर

पतंजलि की उत्तर प्रदेश में 1,600 करोड़ रुपए के फूड पार्क की योजना, उत्पादन बढ़ाने पर जोर

योग गुरू बाबा रामदेव प्रमोटेड पतंजलि आयुर्वेद जल्द ही नोएडा में 1,600 करोड़ रुपए के निवेश से हर्बल फूड पार्क स्थापित करने की घोषणा कर सकती है।

Dharmender Chaudhary [Published on:25 Sep 2016, 2:13 PM IST]
पतंजलि की उत्तर प्रदेश में 1,600 करोड़ रुपए के फूड पार्क की योजना, उत्पादन बढ़ाने पर जोर- India TV Paisa
पतंजलि की उत्तर प्रदेश में 1,600 करोड़ रुपए के फूड पार्क की योजना, उत्पादन बढ़ाने पर जोर

नई दिल्ली। योग गुरू बाबा रामदेव प्रमोटेड पतंजलि आयुर्वेद जल्द ही नोएडा में 1,600 करोड़ रुपए के निवेश से हर्बल फूड पार्क स्थापित करने की घोषणा कर सकती है। पतंजलि यह कदम घरेलू और वैश्विक मांग को पूरा करने के लिए उठाएगी।

उत्तर प्रदेश सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, लगभग अंतिम रूप दिया जा चुका है। पतंजलि आयुर्वेद नोएडा में फूड प्रोसेसिंग पार्क स्थापित करने की घोषणा दीवाली के आसपास कर सकती है। इसमें 1,600 करोड़ रुपए का निवेश होगा। अधिकारी ने कहा, जहां तक राज्य में निवेश का सवाल है तो उत्तर प्रदेश सरकार रोजगार सृजित करने वाले औद्योगिकीकरण को बढ़ावा देने में बहुत ही पारदर्शी है।

अटकलों पर लगा विराम

  • ऐसी अटकलें थीं कि पतंजलि उत्तर प्रदेश में अपने निवेश की घोषणा अगले साल मार्च में विधानसभा चुनावों के बाद कर सकती है।
  • कंपनी के अधिकारियों ने ताजा घटनाक्रम की पुष्टि की ओर कहा कि प्रस्तावित इकाई के लिए जमीन चिन्हित करने का काम चल रहा है और यह यमुना एक्सप्रेसवे के निकट हो सकती है।
  • पतंजलि आयुर्वेद के एक अधिकारी ने कहा, यह अंतरराष्ट्रीय फूड पार्क होगा जहां से उत्पादों का निर्यात व घरेलू बाजारों में आपूर्ति की जाएगी।
  • उन्होंने कहा कि पतंजलि के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने इस बारे में यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के सीईओ के साथ बैठक की है।

अधिकारी ने कहा कि चूंकि यह प्रदेश में रोजगार सृजन व निवेश के लिहाज से बड़ी परियोजना है इसलिए मुख्यमंत्री के निर्देश में राज्य प्रशासन भी इसमें पर्याप्त रचि ले रहा है। उन्होंने कहा कि जमीन आवंटन होने के बाद 12-18 महीने में इकाई परिचालन में आ जाएगी।

Web Title: पतंजलि की उत्तर प्रदेश में 1,600 करोड़ रुपए के फूड पार्क की योजना
Write a comment