1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पांच साल में दो लाख करोड़ रुपये का ब्रांड होगा पतंजलि, कंपनी नए क्षेत्रों में उतरने की कर रही है तैयारी : रामदेव

पांच साल में दो लाख करोड़ रुपये का ब्रांड होगा पतंजलि, कंपनी नए क्षेत्रों में उतरने की कर रही है तैयारी : रामदेव

पतंजलि का लक्ष्य अगले पांच साल में एक लाख करोड़ रुपए का बिक्री कारोबार हासिल करना है। कंपनी इसके मद्देनजर अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार कर रही है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: September 28, 2017 10:58 IST
पांच साल में दो लाख करोड़ रुपये का ब्रांड होगा पतंजलि, कंपनी नए क्षेत्रों में उतरने की कर रही है तैयारी : रामदेव- India TV Paisa
पांच साल में दो लाख करोड़ रुपये का ब्रांड होगा पतंजलि, कंपनी नए क्षेत्रों में उतरने की कर रही है तैयारी : रामदेव

नई दिल्ली पतंजलि आयुर्वेद अगले पांच साल में दो लाख करोड़ रुपए का ब्रांड होगा। पतंजलि के संस्थापक योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि कंपनी नए क्षेत्रों में उतरने की तैयारी कर रही है और नए इंटीग्रेटेड फूड पार्क तथा मैन्‍युफैक्‍चरिंग यूनिट खोलेगी। उन्होंने कहा कि एफएमसीजी क्षेत्र की मैन्‍युफैक्‍चरिंग कैपेसिटी अगले दो साल में एक लाख करोड़ रुपए पर पहुंच जाएगी। हरिद्वार की इस कंपनी का लक्ष्य अगले पांच साल में एक लाख करोड़ रुपए का बिक्री कारोबार हासिल करना है। कंपनी इसके मद्देनजर अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार कर रही है।

यह भी पढ़ें : अंडरवियर से लेकर स्‍पोट्र्स वियर तक बनाएगी पतंजलि टेक्‍सटाइल, विदेशी कपड़ा कंपनियों को भगाने के लिए शुरू की तैयारी

रामदेव ने एआईएमए के एक कार्यक्रम में कहा कि कंपनी अपनी विस्तार योजनाओं के लिए 5,000 करोड़ रुपए का ऋण जुटाने पर भी विचार कर रही है। कंपनी का कारोबार 2016-17 में 10,561 करोड़ रुपए रहा था। फिलहाल पतंजलि नोएडा, नागपुर, इंदौर और आंध्र प्रदेश में बड़ी इकाइयां लगा रही है।

आपको बता दें कि बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्‍ण के नेतृत्‍व वाली पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड ने अब टेक्‍सटाइल विनिर्माण के क्षेत्र में कदम रखने की तैयारी पूरी कर ली है। बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि टेक्‍सटाइल विदेशी कपड़ा निर्माताओं की भारतीय जनमानस पर मजबूत पकड़ को तोड़ कर रख देगी।

यह भी पढ़ें : बाबा रामदेव ने शुरू किया प्राइवेट सिक्‍योरिटी का बिजनेस, 40,000 करोड़ रुपए के बाजार पर है नजर

राजस्‍थान के अलवर में पतंजलि ग्रामोद्योग का उद्घाटन करने के दौरान बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि जल्‍द ही गारमेंट और टेक्‍सटाइल बाजार में प्रवेश करेगी तथा विदेशी निर्माताओं की मजबूत पकड़ को तोड़कर रख देगी। उन्‍होंने कहा कि पतंजलि अंडरवियर से लेकर एथ‍निक और स्‍पोर्ट वियर तक सबकुछ बनाएगी। बाबा ने कहा कि जल्‍द ही बाजार में पतंजलि गारमेंट्स उपलब्‍ध होंगे।

Write a comment