1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अंडरवियर से लेकर स्‍पोट्र्स वियर तक बनाएगी पतंजलि टेक्‍सटाइल, विदेशी कपड़ा कंपनियों को भगाने के लिए शुरू की तैयारी

अंडरवियर से लेकर स्‍पोट्र्स वियर तक बनाएगी पतंजलि टेक्‍सटाइल, विदेशी कपड़ा कंपनियों को भगाने के लिए शुरू की तैयारी

बाबा रामदेव ने आज कहा कि पतंजलि टेक्‍सटाइल विदेश कपड़ा निर्माताओं की भारतीय जनमानस पर मजबूत पकड़ को तोड़ कर रख देगी।

Abhishek Shrivastava [Updated:27 Sep 2017, 7:24 PM IST]
अंडरवियर से लेकर स्‍पोट्र्स वियर तक बनाएगी पतंजलि टेक्‍सटाइल, विदेशी कपड़ा कंपनियों को भगाने के लिए शुरू की तैयारी- IndiaTV Paisa
अंडरवियर से लेकर स्‍पोट्र्स वियर तक बनाएगी पतंजलि टेक्‍सटाइल, विदेशी कपड़ा कंपनियों को भगाने के लिए शुरू की तैयारी

अलवर। अपनी आयुर्वेदिक और हर्बल हाउसहोल्‍ड प्रोक्‍ट्स की दम पर भारतीय बाजार में अभूतपूर्व सफलता हासिल करने के बाद बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्‍ण के नेतृत्‍व वाली पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड ने अब टेक्‍सटाइल विनिर्माण के क्षेत्र में कदम रखने की तैयारी पूरी कर ली है। बाबा रामदेव ने आज कहा कि पतंजलि टेक्‍सटाइल विदेश कपड़ा निर्माताओं की भारतीय जनमानस पर मजबूत पकड़ को तोड़ कर रख देगी।

राजस्‍थान के अलवर में पतंजलि ग्रामोद्योग का उद्घाटन करने के दौरान बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि जल्‍द ही गारमेंट और टेक्‍सटाइल बाजार में प्रवेश करेगी तथा विदेशी निर्माताओं की मजबूत पकड़ को तोड़कर रख देगी। उन्‍होंने कहा कि पतंजलि अंडरवियर से लेकर एथ‍निक और स्‍पोर्ट वियर तक सबकुछ बनाएगी। बाबा ने कहा कि जल्‍द ही बाजार में पतंजलि गारमेंट्स उपलब्‍ध होंगे।

अभी हाल ही में हरून इंडिया के सर्वे में पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के सीईओ योगी बालकृष्‍ण को भारत का आठवां सबसे अमीर व्‍यक्ति बताया गया है। इस पर बाबा रामदेव ने कहा कि आचार्य बालकृष्‍ण द्वारा की जाने वाली कमाई जरूरतमंदों के लिए है न कि ऐशो-आराम के लिए। बाबा रामदेव का लक्ष्‍य भारत के लोगों को विदेशी उत्‍पादों को छोड़कर पतंजलि द्वारा निर्मित स्‍वदेशी वस्‍तुओं को अपनाने की ओर परिवर्तित करना है।

इससे पहले, पतंजलि के प्रवक्‍ता एसके तिजारावाला ने कहा था कि पतंजलि अपना स्‍वदेशी गारमेंट्स लॉन्‍च करने जा रही है। कंपनी ने इस नए वेंचर के जरिये 5,000 करोड़ रुपए की बिक्री का प्रारंभिक लक्ष्‍य तय किया है। कंपनी का लक्ष्‍य निटवियर और डेनिम सहित अच्‍छी क्‍वालिटी के कपड़े लोगों के लिए पेश करना है। कंपनी ने अभी अपने टेक्‍सटाइल उत्‍पादों के लिए आधिकारिक ब्रांड नाम की घोषणा नहीं की है।

Web Title: विदेशी कपड़ा निर्माताओं की कमर तोड़ देगी पतंजलि टेक्‍सटाइल
Write a comment