1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. It's Easy: पैन कार्ड से लेकर ई-रिटर्न के लिए बस एक क्लिक, नई खासियत के साथ अपग्रेड हुई इनकम टैक्‍स वेबसाइट

It's Easy: पैन कार्ड से लेकर ई-रिटर्न के लिए बस एक क्लिक, नई खासियत के साथ अपग्रेड हुई इनकम टैक्‍स वेबसाइट

नया पैन कार्ड बनवाना हो या फिर ई रिटर्न फाइल करना हो। इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट की नई वेबसाइट के साथ अब सब कुछ पहले से आसान हो गया है।

Sachin Chaturvedi [Published on:29 Nov 2015, 4:00 PM IST]
It’s Easy: पैन कार्ड से लेकर ई-रिटर्न के लिए बस एक क्लिक, नई खासियत के साथ अपग्रेड हुई इनकम टैक्‍स वेबसाइट- India TV Paisa
It’s Easy: पैन कार्ड से लेकर ई-रिटर्न के लिए बस एक क्लिक, नई खासियत के साथ अपग्रेड हुई इनकम टैक्‍स वेबसाइट

नई दिल्‍ली। नया पैन कार्ड बनवाना हो या फिर ई रिटर्न फाइल करना हो। इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट की नई वेबसाइट के साथ अब सब कुछ पहले से आसान हो गया है। डिपार्टमेंट ने अपनी वेबसाइट incometaxindia.gov.in को कुछ अहम सुधारों के साथ अपग्रेड कर दिया है। नई वेबसाइट पर अब टैक्‍स से जुड़ी विभिन्‍न साइट्स और जरूरी लिंक्‍स एक ही स्‍थान पर दिए गए हैं।

एक क्लिक पर मिलेंगी सभी जानकारियां

विभाग एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हर दिन बड़ी संख्‍या में लोग इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट की वेबसाइट को हिट करते हैं। इसमें से सबसे ज्‍यादा लोग पैनकार्ड या रिटर्न से जुड़ी जरूरतों के लिए ही आते हैं। ऐसे में वेबसाइट में कुछ नए बदलाव किए गए हैं। उपयोक्ता नया पैन कार्ड लेने, ई रिटर्न फाइल करने, रिफंड की जांच करने सहित अन्य सेवाओं के लिंक पर जा सकता है। वेबसाइट पर अधिसूचनाओं व कानूनों से जुड़े पुराने लिंक भी मौजूद हैं। नयी वेबसाइट परिचालन में आ गई है।

नई वेबसाइट पर क्‍या है खास

इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट का अपग्रेड संस्करण शुरू कर दिया है। डिपार्टमेंट से जुड़े अधिकारी ने बताया कि नए वर्जन में कर भुगतान से जुड़ी सभी सेवाओं और शिकायत निवारण के लिए बेहतर लिंक उपलब्ध कराए गए हैं। इस उन्नत वेबसाइट incometax.gov.in के पहले पन्ने पर ही टैक्‍स पेयर से जुड़ी सेवाओं के लिए विशेष लिंक दिया गया है।

Web Title: पैन कार्ड से लेकर ई-रिटर्न के लिए बस एक क्लिक
Write a comment