1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 के खात्मे से बौखलाया पाकिस्तान, भारतीय विमानों के लिए 3 वायु मार्ग किए बंद

जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 के खात्मे से बौखलाया पाकिस्तान, भारतीय विमानों के लिए 3 वायु मार्ग किए बंद

जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म करने से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ने के बाद इस्लामाबाद ने भारतीय विमानों के लिए नौ वायुमार्गो में से तीन मार्ग बंद कर दिए हैं।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: August 08, 2019 14:39 IST
Pakistan to close airspace for Indian flights- India TV Paisa

Pakistan to close airspace for Indian flights  

नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म करने से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ने के बाद इस्लामाबाद ने भारतीय विमानों के लिए नौ वायुमार्गो में से तीन मार्ग बंद कर दिए हैं। इस वर्ष दूसरी बार लिए गए कदम से राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया की यूरोप, अमेरिका और मध्य एशिया समेत अन्य स्थानों पर जाने वाली उड़ानें प्रभावित होंगी।

लगभग 50 उड़ानों की यात्रा का समय लगभग 10 से 15 मिनट बढ़ जाएगा। एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हम जिन लंबी दूरी की यात्राओं के लिए प्रमुख मार्गो का उपयोग करते हैं, वे अभी भी खुले हुए हैं, और हमें जानकारी मिली है कि शेष वायुमार्गो को भी बंद किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इसका बड़ा असर होगा क्योंकि पाकिस्तान के वायुमार्ग का इस्तेमाल करने वाली हमारी बहुत बड़ी उड़ानों का समय 2-3 घंटों तक बढ़ जाएगा। प्रमुख विमानन कंपनी को इससे पहले भी पाकिस्तान द्वारा अपना वायुमार्ग बंद करने के कारण 430 करोड़ का बड़ा नुकसान हुआ था। भारतीय वायु सेना द्वारा फरवरी में बालाकोट में एयर स्ट्राइक करने के बाद पाकिस्तान ने यह कदम उठाया था।

Write a comment