1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पाकिस्तान में मतदान शुरू, वहां के शेयर बाजार में 2% से ज्यादा की तेजी

पाकिस्तान में मतदान शुरू, वहां के शेयर बाजार में 2% से ज्यादा की तेजी

भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में आज आम चुनाव के लिए मतदान हो रहा है और मतदान के दौरान वहां के शेयर बाजार में उछाल देखा जा रहा है।

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: July 25, 2018 10:55 IST
Pakistan Stock Market rose 2 percent as voting start for general election- India TV Paisa

Pakistan Stock Market rose 2 percent as voting start for general election

नई दिल्ली। भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में आज आम चुनाव के लिए मतदान हो रहा है और मतदान के दौरान वहां के शेयर बाजार में उछाल देखा जा रहा है। पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की वेबसाइट के मुताबिक KSE 100 इंडेक्स में 2 प्रतिशत से ज्यादा की तेजी देखी जा रही है और वह 41300 के ऊपर ट्रेड हो रहा है। पाकिस्तान के निवेशकों को नई सरकार से उम्मीद लग रही है और वह सरकार बनने से पहले बाजार में अपना निवेश बढ़ा रहे हैं।

पाकिस्तानी स्टॉक एक्सचेंज में बुधवार को जिन सेक्टर के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी है उनमें सबसे आगे ट्रांसपोर्ट, सीमेंट, कमर्शियल बैंक और कैमिकल सेक्टर हैं। एक्सचेंज की वेबसाइट के मुताबिक कुल लिस्टेड कंपनियों में लगभग 46 प्रतिशत कंपनियों के शेयरों में तेजी है और 8.4 प्रतिशत कंपनियों के शेयरों में गिरावट देखी जा रही है। लगभग 2 प्रतिशत कंपनियों के शेयरों में किसी तरह का बदलाव नहीं है और बाकी कंपनियों में अभी तक ट्रेड नहीं हुआ है।

पाकिस्तानी शेयर बाजार में लगभग 559 कंपनियां लिस्टेड हैं जिसका कुल बाजार मूल्य 8.57 लाख करोड़ पाकिस्तानी रुपए यानि लगभग 66 अरब डॉलर है। विश्व बैंक के मुताबिक पाकिस्तान की कुल अर्थव्यवस्था की कीमत लगभग 305 अरब डॉलर है।

Write a comment