1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. IMF देगा पाक को 3 साल में 6 अरब डॉलर की मदद, 15 मई को होगा भारतीय उड़ानों के लिए हवाई क्षेत्र खोलने पर विचार

IMF देगा पाकिस्‍तान को 3 साल में 6 अरब डॉलर की मदद, 15 मई को होगा भारतीय उड़ानों के लिए हवाई क्षेत्र खोलने पर विचार

भारतीय उड़ानों के लिए अपना हवाई क्षेत्र फिर से खोलने के बारे में पाकिस्तान सरकार 15 मई को समीक्षा करेगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 13, 2019 11:29 IST
Pakistan reaches agreement with IMF, to get USD 6 bn over 3 yrs- India TV Paisa
Photo:PAKISTAN

Pakistan reaches agreement with IMF, to get USD 6 bn over 3 yrs

इस्‍लामाबाद। खस्‍ताहाल अर्थव्यवस्‍था वाले पाकिस्तान और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के बीच रविवार को राहत पैकेज के लिए समझौते पर सहमति बन गई है। समझौते के तहत आईएमएफ तीन साल में छह अरब डॉलर का राहत पैकेज पाकिस्‍तान को उपलब्‍ध कराएगा।

डॉन न्‍यूज ने वित्‍त, राजस्‍व एवं आर्थिक मामलों पर पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के सलाहकार डा. अब्‍दुल हफीज शेख के हवाले से कहा है कि स्‍टाफ स्‍तर पर हुए इस समझौते को अभी वॉशिंगटन में आईएमएफ बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स की औपचारिक मंजूरी मिलनी बाकी है।

भारतीय उड़ानों के लिए हवाई क्षेत्र खोलने पर 15 मई को होगा विचार

भारतीय उड़ानों के लिए अपना हवाई क्षेत्र फिर से खोलने के बारे में पाकिस्तान सरकार 15 मई को समीक्षा करेगी। पाकिस्तान के नागर विमानन मंत्रालय के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। हालांकि, एक वरिष्ठ मंत्री ने कहा कि भारत में चुनाव संपन्न होने तक यथास्थिति रहेगी। 

पाकिस्तान ने 26 फरवरी को बालाकोट के आतंकवादी शिविर पर भारतीय वायु सेना के हवाई हमले के बाद अपना हवाई क्षेत्र पूरी तरह बंद कर दिया था। बाद में उसने 27 मार्च को हवाई क्षेत्र फिर से खोला था पर नई दिल्ली, बैंकाक और कुआलालम्पुर की उड़ानों के लिए रोक जारी रखी गई है।

पाकिस्तान के नागर विमानन प्राधिकरण के प्रवक्ता मुज्तबा बेग ने कहा कि पाकिस्तान की सरकार 15 मई को यह निर्णय करेगी कि भारतीय उड़ानों के लिए हवाई क्षेत्र को खोला जाए या नहीं। हालांकि, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी मंत्री फवाद चौधरी को नहीं लगता है कि भारत में लोकसभा चुनाव संपन्न होने तक यथास्थिति में कोई बदलाव होने वाला है। भारत और पाकिस्तान ने 26 फरवरी को दोनों के बीच तनाव बढ़ने पर अपने हवाई क्षेत्र को एक दूसरे के लिए बंद कर दिया था। 

Write a comment