1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पाकिस्तान ने अमेरिका की बात को किया गलत साबित, भारत के लिए अफगान व्यापार मार्ग खोलने से किया इनकार

पाकिस्तान ने अमेरिका की बात को किया गलत साबित, भारत के लिए अफगान व्यापार मार्ग खोलने से किया इनकार

पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत के लिए अफगानिस्‍तान व्‍यापार मार्ग खोलने से साफ इनकार करते हुए अमेरिका के मूहं पर चाटा मारा है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 17, 2018 17:19 IST
imran khan- India TV Paisa
Photo:IMRAN KHAN

imran khan

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान ने अमेरिका की उस बात को गलत साबित कर दिया है, जिसमें उसने कहा था कि पाकिस्‍तान अपने पड़ोसी मुल्‍क भारत के साथ संबंध सुधारना चाहता है। पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत के लिए अफगानिस्‍तान व्‍यापार मार्ग खोलने से साफ इनकार करते हुए अमेरिका के मूहं पर चाटा मारा है।

शाह महमूद कुरैशी ने उन खबरों का खंडन किया, जिसमें कहा गया था कि पाकिस्तान अपने क्षेत्र से होकर गुजरने वाले भारत-अफगानिस्तान व्यापार मार्ग की बहाली के लिए वार्ता करने को तैयार है।

विदेश मंत्रालय ने रविवार को कुरैशी के हवाले से कहा कि हमारे क्षेत्र से होकर गुजरने वाले अफगानिस्तान-भारत व्यापार मार्ग को खोलने पर विचार करने के लिए पाकिस्तान तैयार नहीं हुआ है।

समाचार पत्र एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, अफगानिस्तान में अमेरिका के राजदूत जॉन बास ने कहा था कि पाकिस्तान अपने क्षेत्र के जरिये भारत-अफगानिस्तान व्यापार मार्ग को बहाल करने पर विचार कर रहा है, जिसके बाद पाकिस्तान का यह खंडन सामने आया है। 

बास ने पिछले सप्ताह एक भारतीय समाचार पत्र को दिए साक्षात्कार में कहा था कि पाकिस्तान इस बारे में इस साल की शुरुआत में ही अफगानिस्तान से संपर्क कर चुका है और अपनी जमीन के रास्ते भारत व अफगानिस्तान के बीच व्यापार बहाल करने का संकेत दे चुका है।

Write a comment
bigg-boss-13