1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. शेयर बाजार में नई लिस्‍टेड 70 फीसदी कंपनियों ने दिया शानदार रिटर्न, निवेशक हुए मालामाल

शेयर बाजार में नई लिस्‍टेड 70 फीसदी कंपनियों ने दिया शानदार रिटर्न, निवेशक हुए मालामाल

नई लिस्‍टेड कंपनियों में से 70 फीसदी से अधिक के शेयर का मूल्य निर्गम मूल्य से ऊपर चल रहा है। इन कंपनियों ने निवेशकों को 98 फीसदी तक का शानदार रिटर्न दिया।

Abhishek Shrivastava [Updated:13 Sep 2016, 3:55 PM IST]
शेयर बाजार में नई लिस्‍टेड 70 फीसदी कंपनियों ने दिया शानदार रिटर्न, निवेशक हुए मालामाल- India TV Paisa
शेयर बाजार में नई लिस्‍टेड 70 फीसदी कंपनियों ने दिया शानदार रिटर्न, निवेशक हुए मालामाल

नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजार में नई लिस्‍टेड कंपनियों में से 70 फीसदी से अधिक के शेयर का मूल्य निर्गम मूल्य से ऊपर चल रहा है। इन कंपनियों ने निवेशकों को 98 फीसदी तक का शानदार रिटर्न दिया है। इस साल कुल 17 कंपनियां अपने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ)  लेकर आईं और शेयर बाजारों में लिस्‍टेड हुईं।

नई लिस्‍टेड कंपनियों के शेयरों के प्रदर्शन के विश्लेषण से पता चलता है कि इनमें से 12 कंपनियों ने निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया है। हालांकि, शेष पांच कंपनियों को निवेशकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली और इनके शेयर अपने निर्गम मूल्य से नीचे चल रहे हैं। इनमें 30 फीसदी तक की गिरावट आई है। माइक्रो फाइनेंस कंपनी उज्जीवन फाइनेंशियल सर्विसेज इस साल मई में सूचीबद्ध हुई थी। कंपनी का शेयर फिलहाल आईपीओ मूल्य से 98.35 फीसदी ऊपर चल रहा है। इसी तरह ई-कॉमर्स कंपनी इंफीबीम इनकॉरपोरेशन का शेयर अप्रैल में लिस्‍टेड हुआ था। इस समय कंपनी का शेयर निर्गम मूल्य से 96.52 फीसदी ऊपर है। स्टाफिंग कंपनी क्वेसकॉर्प के शेयर में 64.35 फीसदी की बढ़त दर्ज हुई है, जबकि एडवांस्ड एन्जाइम टेक्नोलॉजीज का शेयर निर्गम मूल्य से 61.38 फीसदी तथा इक्विटास होल्डिंग्स का शेयर निर्गम मूल्य से 59.90 फीसदी ऊपर चल रहा है।

इसी तरह पराग मिल्क फूड्स का शेयर निर्गम मूल्य से 54.88 फीसदी, महानगर गैस का 47.24 फीसदी तथा थायरोकेयर टेक्नोलॉजीज का शेयर निर्गम मूल्य से 36.32 फीसदी चढ़ चुका है। आरबीएल बैंक का शेयर अपने निर्गम मूल्य से 32.8 फीसदी अधिक ऊंचाई पर पहुंच चुका है। टीमलीज सर्विसेज का शेयर 27.64 फीसदी का रिटर्न निवेशकों को दे चुका है। एसपी अपैरल्स तथा दिलीप बिल्डकॉन के शेयर में क्रमश: 21.88 फीसदी तथा 5.70 फीसदी की तेजी दर्ज हुई है। वहीं दूसरी ओर पांच कंपनियों लार्सन एंड टुब्रो इन्फोटेक, भारत वायर रोप्स, हेल्थकेयर ग्लोबल एंटरप्राइज, क्विक हील टेक्नोलॉजीज तथा प्रीसिशन कैमशॉफ्ट्स के शेयर अपने आईपीओ मूल्य से नीचे हैं। सॉफ्टवेयर सुरक्षा समाधान प्रदाता क्विक हील का शेयर 29.98 फीसदी तक टूट चुका है।

Web Title: नई लिस्‍टेड कंपनियों में 70 फीसदी ने दिया निवेशकों को शानदार रिटर्न
Write a comment