1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. मार्क जुकरबर्ग के बाद गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का अकाउंट OurMine किया हैक, कहा- चेक कर रहे थे सिक्योरिटी

मार्क जुकरबर्ग के बाद गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का अकाउंट OurMine किया हैक, कहा- चेक कर रहे थे सिक्योरिटी

सर्च इंजन कंपनी गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का क्यूओरा अकाउंट हैक हो गया है। अकाउंट उसी ग्रुप ने हैक किया है जिसने जुकरबर्ग के ट्विटर को हैक किया था।

Dharmender Chaudhary [Updated:27 Jun 2016, 7:43 PM IST]
OurMine: मार्क जुकरबर्ग के बाद गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का अकाउंट किया हैक, कहा- चेक कर रहे थे सिक्योरिटी- IndiaTV Paisa
OurMine: मार्क जुकरबर्ग के बाद गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का अकाउंट किया हैक, कहा- चेक कर रहे थे सिक्योरिटी

न्यूयॉर्क। सर्च इंजन कंपनी गूगल के मुख्य कार्यकारी (सीईओ) सुंदर पिचाई का क्यूओरा अकाउंट हैक हो गया है। पिचाई का अकाउंट उसी ग्रुप ने हैक किया है जिसने इससे पहले फेसबुक के प्रमुख मार्क जुकरबर्ग के ट्विटर और पिंटरेस्ट खातों को हैक किया था। हैकर ग्रुप ने उनके अकाउंट पर लिखा, हैलो यह अवर माइन है। हम सिर्फ तुम्हारी सुरक्षा (खाते की) जांच कर रहे थे। इसे बेहतर बनाने के लिए कृपया अवर माइन से संपर्क करें।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अवर माइन टीम नाम के इस हैकर समूह ने क्यूओरा पर पिचाई के खाते से पोस्ट करना शुरू कर दिया। उनके खाते में इस सेंधमारी का पता तब चला जब कल उनके आधिकारिक ट्विटर खाते पर यह संदेश दिखने शुरू हो गए क्योंकि उनका क्यूओरा खाता ट्विटर से जुड़ा हुआ है। हालांकि पिचाई और उनकी टीम ने जल्द ही क्यूओरा खाते को वापस सुधार लिया और अवर माइन द्वारा किए गए ट्वीटों को मिटा दिया गया।

इससे पहले मार्च में देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के सीईओ बिन्नी बंसल का ऑफिशियल ई-मेल अकाउंट हैकर्स ने हैक कर लिया था। कंपनी ने इसके खिलाफ पुलिस में FIR दर्ज भी कराया था। हैकर्स ने बिन्नी बंसल के ई-मेल एकाउंट से कंपनी के सीएफओ को मेल कर करीब 53 लाख रुपए ट्रांसफर करने को कहा था। हैकर्स ने फ्लिपकार्ट के सीएफओ संजय बाजवा ई-मेल में कहा गुड आफ्टर-नून संजय। कैसे हो? उम्मीद है कल का दिन तुम्हारा सही रहा होगा? क्या तुम ऑफिस में हो? मैं चाहता हूं कि तुम 80 हजार डॉलर (करीब 53 लाख रुपए) ट्रांसफर कर दो। अगर तुम ऑफिस में हो तो इस मेल का जवाब देना ताकि मैं तुम्हें बैंक डीटेल उपलब्ध करा सकूं, जहां अर्जेंट ट्रांसफर करना है।

Web Title: गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का अकाउंट हैक
Write a comment