1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ओप्‍पो की चार्जिंग तकनीक है बहुत खास, सिर्फ 15 मिनट में चार्ज हो जाएगा आपका स्‍मार्टफोन

ओप्‍पो की चार्जिंग तकनीक है बहुत खास, सिर्फ 15 मिनट में चार्ज हो जाएगा आपका स्‍मार्टफोन

धीमी चार्जिंग और कम बैटरी लाइफ स्‍मार्टफोन यूजर्स के लिए एक सामान्‍य समस्‍या है। इस समस्‍या को खत्‍म करने के लिए ओप्‍पो ने सुपर वीओओसी फ्लैश चार्ज टेक्‍नोलॉजी को पेश किया है। कंपनी ने सबको हैरान करते हुए एक ऐसी चार्जिंग टेक्‍नोलॉजी खोज निकाली है

Edited by: India TV Paisa Desk [Updated:13 Jun 2018, 8:28 PM IST]
oppo vooc- IndiaTV Paisa
Photo:OPPO VOOC

oppo vooc

नई दिल्‍ली। धीमी चार्जिंग और कम बैटरी लाइफ स्‍मार्टफोन यूजर्स के लिए एक सामान्‍य समस्‍या है। इस समस्‍या को खत्‍म करने के लिए ओप्‍पो ने सुपर वीओओसी फ्लैश चार्ज टेक्‍नोलॉजी को पेश किया है। कंपनी ने सबको हैरान करते हुए एक ऐसी चार्जिंग टेक्‍नोलॉजी खोज निकाली है, जिससे आपका फोन केवल 15 मिनट में ही फुल चार्ज हो जाएगा। ओप्‍पो का दावा है कि उसकी सुपर वीओओसी चार्जिंग टेक्‍नोलॉजी बहुत खास है और यह 2500 एमएएच की बैटरी को मात्र 15 मिनट में फुल चार्ज कर सकती है।

सुपर वीओओसी फ्लैश चार्ज ओप्‍पो द्वारा 2014 में पेश किए गए वास्‍तविक वीओओसी फ्लैश चार्ज का सुधरा हुआ रूप है। इसे वर्तमान में पूरी दुनिया में 1.8 करोड़ उपभोक्‍ताओं द्वारा यूज किया जा रहा है। वास्‍तविक वीओओसी फ्लैश चार्ज चार्जिंग में एक क्रांति लेकर आया था और केवल 5 मिनट की चार्जिंग पर यह यूजर्स को 2 घंटे का टॉक टाइम देता है। सुपर वीओओसी इसे अगले स्‍तर पर लेकर जाता है, केवल 5 मिनट की चार्जिंग पर यह पूरे 10 घंटे का टॉक टाइम देता है। यह दुनिया की पहली ऐसी क्विक चार्ज टेक्‍नोलॉजी है जो 2500 एएमएच बैटरी को केवल 15 मिनट में फुल चार्ज कर देगी।  

सुपर वीओओसी फ्लैश चार्ज 5वोल्‍ट निम्‍म-वोल्‍टेज पल्‍स चार्ज एल्‍गोरिद्म का उपयोग करता है, ताकि निम्‍न-तापमान को सुनिश्चित किया जा सके जिससे बैटरी सुरक्षित रहे और फोन को सबसे कम संभावित समय में चार्ज करने के लिए वोल्‍टेज की गतिशीलता को नियमित किया जा सके। पूरी तरह से नई एल्‍गोरिद्म को कस्‍टोमाइज्‍ड सुपर बैटरी के साथ ही साथ नए एडेप्‍टर, केबल और कनेक्‍टर के साथ सुसंगत बनाया गया है। इन सभी को प्रीमियम, मिलिट्री-ग्रेट सामग्री से तैयार किया गया है। सुपर वीओओसी फ्लैश चार्ज माइक्रो यूएसबी या टाइप-सी इंटरफेस को सपोर्ट करता है, यह ग्‍लोबल स्‍टैंडर्ड के अनुरूप है।

सुपर वीओओसी फ्लैश चार्ज सुरक्षित है, निम्‍न-तापमान चार्जिंग एल्‍गोरिद्म इसे चार्जिंग के दौरान एचडी वीडियो देखने या गेम खेलने के दौरान सर्वश्रेष्‍ठ बनाता है। यह एक ऐसी कार्यक्षमता है जो किसी अन्‍य क्विक चार्ज टेक्‍नोलॉजी में उपलब्‍ध नहीं है।

Web Title: ओप्‍पो की चार्जिंग तकनीक है बहुत खास, सिर्फ 15 मिनट में चार्ज हो जाएगा आपका स्‍मार्टफोन
Write a comment