1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ऊकला ने की पहले 5G मैप की घोषणा, 5G नेटवर्क की स्थिति के बारे में ग्राहकों को मिलेगी विस्तृत जानकारी

ऊकला ने की पहले 5G मैप की घोषणा, 5G नेटवर्क की स्थिति के बारे में ग्राहकों को मिलेगी विस्तृत जानकारी

स्पीडटेस्ट संचालित करने वाली कंपनी, ऊकला ने अपनी तरह के पहले ऊकला 5जी मैप की घोषणा की है। यह इंटरैक्टिव संसाधन दुनिया के विभिन्न शहरों में 5जी की शुरूआत का आंकलन करता है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 15, 2019 19:16 IST
Ookla announces world’s first 5G Map- India TV Paisa

Ookla announces world’s first 5G Map

नई दिल्ली: स्पीडटेस्ट संचालित करने वाली कंपनी, ऊकला ने अपनी तरह के पहले ऊकला 5जी मैप की घोषणा की है। यह इंटरैक्टिव संसाधन दुनिया के विभिन्न शहरों में 5जी की शुरूआत का आंकलन करता है। दुनिया में एक-एक करके हर शहर में 5जी टेक्नालॉजी का मार्ग प्रशस्त हो रहा है, इसलिए उद्योगों और ग्राहकों के लिए यह जरूरी हो चुका है कि वो दुनिया में 5जी के लिए नेटवर्क के क्रियान्वयन एवं ऑपरेटर के स्टेटस का ट्रैक रखें। ऊकला ने जहां कहीं भी 5जी का इस्तेमाल हुआ है, उस बारे में जानकारी के साथ साप्ताहिक अपडेट 5जी मैप पर देने शुरू किया हैं।

ग्राहकों को शहर के नाम, ऑपरेटर्स की सूची, जिन्होंने 5जी प्रारंभ किया और उस क्षेत्र में 5जी नेटवर्क की स्थिति के बारे में विस्तृत जानकारी एक व्यक्तिगत पिन पर क्लिक करके मिल सकती है, जो ऊकला के 5जी मैप पर दिखाई देती है। मैप पर स्टेटस दो तरह की उपलब्धता में बंटा होता है पहला सीमित दूसरा कमर्शियल। सीमित उपलब्धता तब होती है, जब 5जी नेटवर्क मौजूद हो, पर डिवाईसेस कुछ चुनिंदा यूज़र्स तक सीमित हों। 5जी की कमर्शियल उपलब्धता का मतलब है कि नेटवर्क का उपयोग करने के हर इच्छुक ग्राहक को डिवाईस खरीदने पर उसका लाभ मिल सके।

ऊकला ने लॉन्च के समय दुनिया में 303 5जी क्रियान्वयन चुने हैं, जो 294 शहरों में 20 ऑपरेटर प्रदान करते हैं। वर्तमान में भारत में कोई भी सीमित या कमर्शियल क्रियान्वयन नहीं किया गया है। सभी देशा में स्विट्जरलैंड पहले स्थान पर है, जहां 217 शहरों में सबसे आधुनिक 5जी का इस्तेमाल किया गया है, इनमें से हर 5जी क्रियान्वयन कमर्शियल उपलब्धता का है। इससे पूर्व इस साल कंपनी ने घोषणा की कि इसकी फ्लैगशिप स्पीडटेस्ट एप्लीकेशन 10 गीगाबिट (जीबीपीएस) तक की स्पीड माप सकती हैं, तथा उद्यमों एवं व्यक्तिगत ग्राहकों को अपने इंटरनेट की स्पीड मापने में समर्थ बनाती हैं। दुनिया में ग्राहकों के लिए 5जी की कमर्शियल उपलब्धता बढ़ रही है, इसलिए स्पीडटेस्ट ने 5जी अनुभव की माप करने की तैयारी कर ली है।

आपको बता दें कि ऊकला मोबाईल एवं ब्रॉडबैंड नेटवर्क इंटेलिजेंस, टेस्टिंग एप्लीकेशंस एवं टेक्नालॉजी में ग्लोबल लीडर है। कंपनी के फ्लैगशिप प्लेटफॉर्म, स्पीडटेस्ट पर ग्राहक प्रतिदिन 10 मिलियन से अधिक टेस्ट करते हैं। ऊकला पूरी दुनिया में नेटवक्र्स की परफॉर्मेंस, क्वालिटी एवं एक्सेसिबिलिटी पर बहुमूल्य जानकारी प्रदान करता है। ऊकला परिवार की कंपनियों में मोबाईल कवरेज के लिए डेटा विज़्युलाईज़ेशन एवं एनालिटिक्स, मोज़ेकन्न्; सेवाओं के स्टेटस एवं आउटेज का रियल टाईम विश्लेषण, डाउनडिटेक्टरन्न् एवं उद्योग के स्टैंडर्ड वाई-फाई नेटवर्क प्लानिंग व साईट सर्वे टूल्स, एकाहाउ® शामिल हैं। ऑपरेटर्स, बिज़नेस एवं  सरकारी एजेंसियां नेटवक्र्स तथा ऑनलाईन सेवाओं की स्थिति की अतुलनीय व तत्काल जानकारी के लिए ऊकला पर भरोसा करते हैं।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv