1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ऑनलाइन शॉपिंग हुई महंगी, सरकार लगाएगी 5 फीसदी एंट्री टैक्स

ऑनलाइन शॉपिंग हुई महंगी, सरकार लगाएगी 5 फीसदी एंट्री टैक्स

ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों के लिए बेहद निराशाजनक खबर है। हिमाचल प्रदेश सरकार ने 5 फीसदी एंट्री टैक्स लगाने का रास्ता साफ कर दिया है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: April 06, 2016 11:19 IST
Offers are Over: ऑनलाइन शॉपिंग हुई महंगी, सरकार लगाएगी 5 फीसदी एंट्री टैक्स- India TV Paisa
Offers are Over: ऑनलाइन शॉपिंग हुई महंगी, सरकार लगाएगी 5 फीसदी एंट्री टैक्स

नई दिल्ली। ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों के लिए बेहद निराशाजनक खबर है। हिमाचल प्रदेश सरकार ने 5 फीसदी एंट्री टैक्स लगाने का रास्ता साफ कर दिया है। ऑनलाइन शॉपिंग को टैक्स के दायरे में लाने वाले विधेयक को राज्य विधानसभा से मंजूरी मिल गई है। इसके बाद राज्य में ऑनलाइन सिस्टम से आने वाले सभी समानों पर टैक्स लगेगा। सरकार को एंट्री टैक्स से 150 करोड़ खजाने में आन की उम्मीद है।

ऑनलाइन खरीदारी पर टैक्स का निकाला रास्ता      

हिमाचल प्रदेश ने ऑनलाइन शॉपिंग पर टैक्स लगाने का रास्ता निकाल लिया है। मंगलवार को इससे जुड़े विधेयक पारित हो गया। इससे राज्य में अब ऑनलाइन शॉपिंग महंगी होगी। इसके तहत अब राज्य की सीमाओं पर 4 से 5 फीसदी तक टैक्स वसूला जाएगा। ऑनलाइन समानों की खरीद-बिक्री से सरकार को 150 करोड़ रुपए मुनाफे की उम्मीद है। जानकारों का मानना है कि 15 अप्रैल से हिमाचल में ऑनलाइन शॉपिंग महंगी हो जाएगी।

राज्‍यों ने लगाया टैक्‍स

ऑनलाइन सस्ते प्रोड्क्ट हासिल करने के दिन अब लदने वाले हैं। ई-कॉमर्स कारोबार के चलते कारोबारियों की बिक्री और वैट में कमी को देखते हुए अन्या राज्‍यों की सरकारों ने ऑनलाइन बिक्री पर एक अप्रैल से टैक्‍स लगा दिया है। पिछले दिनों पेश हुए बजट में गुजरात, उत्तराखंड, राजस्‍थान और मध्य प्रदेश की सरकारों ने ई-कॉमर्स पर टैक्‍स लगा दिया है। वहीं यूपी सरकार ने भी ऑनलाइन बिक्री पर नकेल कसने की तैयारी कर ली है। यहां भी जल्द ही ई-कॉमर्स पर टैक्‍स की घोषणा हो सकती है।

Write a comment
bigg-boss-13