1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. नवंबर में ऑनलाइन भर्तियों में आया 24 प्रतिशत उछाल, इस साल अबतक का सबसे अधिक सुधार

नवंबर में ऑनलाइन भर्तियों में आया 24 प्रतिशत उछाल, इस साल अबतक का सबसे अधिक सुधार

ऑनलाइन भर्ती गतिविधियों में नवंबर महीने के दौरान 24 प्रतिशत का उछाल दर्ज किया गया है, जो इस साल का सर्वाधिक आंकड़ा है। एक रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: December 07, 2017 17:49 IST
online job- India TV Paisa
online job

नई दिल्ली। ऑनलाइन भर्ती गतिविधियों में नवंबर महीने के दौरान 24 प्रतिशत का उछाल दर्ज किया गया है, जो इस साल का सर्वाधिक आंकड़ा है। एक रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है। रिपोर्ट में नोटबंदी और जीएसटी का प्रभाव समाप्त होने का भी अनुमान लगाया गया है। 

ऑनलाइन नियुक्ति विकल्प उपलब्ध कराने वाली कंपनी मॉनस्टर डॉट कॉम का नवंबर महीने का मॉनस्टर रोजगार सूचकांक (एमईआई) 297 रहा, जो कि पिछले साल इसी अवधि में 240 से 24 प्रतिशत अधिक है। साथ ही मासिक आधार पर नवंबर महीने में भर्ती गतिविधि में 5.69 प्रतिशत का सुधार आया है। 

कंपनी के प्रबंध निदेशक (एशिया-प्रशांत, पश्चिमी एशिया) संजय मोदी ने कहा कि वृहद आर्थिक बुनियाद में सुधार और नोटबंदी तथा जीएसटी के कारण अर्थव्यवस्था में आई सुस्ती खत्म होती हुई प्रतीत हो रही है। जो भारत को ऊपर की ओर ले जा रहा है। 27 उद्योग क्षेत्रों पर निगरानी रखने वाले सूचकाकं के मुताबिक 27 में से 21 क्षेत्रों में ऑनलाइन मांग गतिविधि पिछले साल के स्तर से अधिक है। इसके अलावा, सूचकांक द्वारा निगरानी रखे जाने वाले सभी व्यावसायिक समूहों की मांग में वृद्धि दर्ज की गई है। 

Write a comment