1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. It’s Realty: हाउसिंग डॉट कॉम ने दिया कर्मचारियों को झटका, इस महीने होगी और 200 लोगों की छुट्टी

It’s Realty: हाउसिंग डॉट कॉम ने दिया कर्मचारियों को झटका, इस महीने होगी और 200 लोगों की छुट्टी

ऑनलाइन पोर्टल हाउसिंग डॉट कॉम ने कॉस्‍ट कटिंग के चलते अपने 200 इंप्‍लॉइज को इसी महीने नौकरी से हटाने का फैसला किया है।

Abhishek Shrivastava [Updated:05 Nov 2015, 8:12 PM IST]
It’s Realty: हाउसिंग डॉट कॉम ने दिया कर्मचारियों को झटका, इस महीने होगी और 200 लोगों की छुट्टी- India TV Paisa
It’s Realty: हाउसिंग डॉट कॉम ने दिया कर्मचारियों को झटका, इस महीने होगी और 200 लोगों की छुट्टी

नई दिल्‍ली। रियल्‍टी सेक्‍टर में सुस्‍ती का असर अब इससे जुड़ी ऑनलाइन कंपनियों पर भी पड़ने लगा है। ऑनलाइन पोर्टल हाउसिंग डॉट कॉम ने कॉस्‍ट कटिंग के चलते अपने 200 इंप्‍लॉइज को इसी महीने नौकरी से हटाने का फैसला किया है। तीन महीने में यह कर्मचारियों की दूसरी सबसे बड़ी छंटनी है। इससे पहले हाउसिंग डॉट कॉम ने अपने 600 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था।

ये भी पढ़ें – सब्सिडी न बने जीवित रहने का आधार, बाजार अर्थव्‍यवस्‍था पर निर्भर रहे रियल एस्‍टेट : जेटली

प्रोडक्‍ट और मार्केटिंग डिवीजन पर गिरेगी गाज

कंपनी से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक कंपनी अपने कॉमर्शियल प्रॉपर्टी और लैंड बिजनेस ऑपरेशन बंद कर चुकी है। जिसके चलते 3 महीने पहले बड़ी संख्‍या में लोगों को नौकरी से निकाल दिया गया था। लेकिन इस बार कंपनी प्रोडक्‍ट, मार्केटिंग और ऑपरेशन सहित अपने सभी विभागों में छंटनी करने जा रही है। पिछले सप्‍ताह मुंबई में कंपनी की बोर्ड मीटिंग में सभी डिपार्टमेंट हेड को अपने विभागों में कर्मचारियों की न्‍यूनतम संख्‍या बताने को कह दिया गया है। फिलहाल कंपनी के पास 1,960 इंप्‍लॉइज हैं।

ये भी पढ़ें Interesting: भारतीय हैं दुबई में प्रॉपर्टी के सबसे बड़े खरीदार, छह माह में किया 2 अरब डॉलर का निवेश

कंपनी को लागत बढ़ने का डर

अधिकारी के मुताबिक अब कंपनी का पूरा फोकस टेक्‍नोलॉजी और प्रोडक्‍ट को मजबूत करते हुए एडवरटाइजिंग रेवेन्‍य बढ़ाने पर है। कंपनी के इंवेस्‍टर्स भी कंपनी की बढ़ती लागत को चिंतित हैं। जिसके चलते ये सख्‍त कदम उठाए जा रहे हैं। अपने टॉप मैनेजमेंट में बदलाव करते हुए इसी साल जुलाई में कंपनी अपने पूर्व सीईओ राहुल यादव को नौकरी से निकाल चुकी है। जिसके बाद कंपनी की कमान उसके सबसे बड़े निवेशक जापान के सॉफ्ट बैंक के हाथ में आ गई थी। सॉफ्ट बैंक के पास कंपनी की 32 फीसदी हिस्‍सेदारी है।

जैसन कोठारी होंगे नए सीईओ

हाउसिंग डॉट कॉम ने जैसन कोठारी को अपना नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त करने की गुरुवार को घोषणा की है। कंपनी के निदेशक मंडल ने एक जुलाई को सह-संस्थापक व तत्कालीन सीईओ राहुल यादव को हटा दिया था, जिसके चार महीने बाद एक नियमित सीईओ की नियुक्ति की गई है। रिषभ गुप्ता को जुलाई में कंपनी का अंतरिम सीईओ बनाया गया था। हाउसिंग डॉट कॉम में आने से पहले कोठारी वैलिएंट एंटरटेनमेंट के सह-संस्थापक और सीईओ थे।

Web Title: हाउसिंग डॉट कॉम ने अपने 200 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला
Write a comment