1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. मोबाइल रिचार्ज और फंड ट्रांसफर करना हुआ और आसान, Ola ने लॉन्‍च किया Ola Money ऐप

मोबाइल रिचार्ज और फंड ट्रांसफर करना हुआ और आसान, Ola ने लॉन्‍च किया Ola Money ऐप

ऑनलाइन कैब बुकिंग सर्विस देने वाली Ola ने Ola Money के लिए एक अलग से एंड्रॉइड ऐप लॉन्‍च करने की घोषणा की है।

Abhishek Shrivastava [Updated:13 Nov 2015, 4:04 PM IST]
मोबाइल रिचार्ज और फंड ट्रांसफर करना हुआ और आसान, Ola ने लॉन्‍च किया Ola Money ऐप- India TV Paisa
मोबाइल रिचार्ज और फंड ट्रांसफर करना हुआ और आसान, Ola ने लॉन्‍च किया Ola Money ऐप

नई दिल्‍ली। ऑनलाइन कैब बुकिंग सर्विस देने वाली Ola ने ओला मनी के लिए एक अलग से एंड्रॉइड ऐप लॉन्‍च करने की घोषणा की है। इस नए ऐप की मदद से मोबाइल रिचार्ज और मनी ट्रांसफर के साथ ही ओयो रूम्‍स, सावन, लेंसकार्ट, जो रूम्‍स और टिनीआउल जैसे प्‍लेटफॉर्म पर बिना नकदी के लेन-देन कर सकते हैं। वर्तमान में यह जूमिन, प्‍लानहाउंड, अमेक्‍स, जूपर और मायबसटिकट सहित अन्‍य पर कैशबैक ऑफर भी कर रही है। ये ऐप 10 नवंबर को लॉन्‍च किया गया है और इसे प्‍ले स्‍टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। ओला का दावा है कि 4 करोड़ यूजर्स इस ऐप को सभी ऑनलाइन और ऑफलाइन मर्चेंट्स पर उपयोग कर सकेंगे। इसके अलावा ओला मनी के जरिये यूटीलिटी बिल का भुगतान भी ऑलनाइन और ऑफलाइन किया जा सकेगा।

भारत में डिजिटल भुगतान के बढ़ते बाजार में पेटीएम, मोबिक्विक, फ्रीचार्ज और ऑक्‍सीजन जैसी सेवा प्रदाता कंपनियों के साथ सीधे प्रतिस्पर्धा करने के लिए ओला ने यह नया ऐप लॉन्‍च किया है। फिलहाल जिप कैश के जरिए चलने वाले ओला मनी के चार करोड़ उपयोगकर्ता हैं।  इससे पहले ओला ऐप में उपलब्ध ओला मनी के जरिये केवल इससे जुड़ी टैक्सी और ऑटो के किराये का ही भुगतान किया जा सकता था।

ओला के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी भाविश अग्रवाल ने कहा ओला मनी को पिछले तीन महीनों में स्वीकार्यता मिली है।

उन्होंने कहा कि नए ओला मनी ऐप के जरिए उपयोक्ता भागीदार कंपनियों को भुगतान कर सकते हैं और मोबाइल रीचार्ज करा सकते हैं तथा धन का हस्तांतरण कर सकते हैं। यूजर क्रेडिट और डेबिट कार्ड के अलावा नेट बैंकिंग के जरिये ओला मनी में धन हस्‍तांतरित कर सकते हैं और एक महीने में इसके जरिये 10,000 रुपए तक का भुगतान कर सकते हैं। पहचान और पते की केवायसी प्रूफ के साथ इस खर्च सीमा को बढ़ाकर 1 लाख रुपए भी किया जा सकता है।

Web Title: Ola ने लॉन्‍च की Ola Money ऐप
Write a comment