1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Ola Microsoft partnership: माइक्रोसॉफ्ट से 20 करोड़ डॉलर के वित्तपोषण को बात कर रही है ओला

Ola Microsoft partnership: माइक्रोसॉफ्ट से 20 करोड़ डॉलर के वित्तपोषण को बात कर रही है ओला

कैब आधारित टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी ओला करीब 15 से 20 करोड़ डॉलर यानी 1,050 से 1,400 करोड़ रुपए जुटाने को प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट से बातचीत कर रही है।

Bhasha Bhasha
Published on: October 29, 2019 13:01 IST
ola Microsoft partnership- India TV Paisa

ola Microsoft partnership

नयी दिल्ली। कैब आधारित टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी ओला करीब 15 से 20 करोड़ डॉलर यानी 1,050 से 1,400 करोड़ रुपए जुटाने को प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट से बातचीत कर रही है। सूत्रों ने मंगलवार (29 अक्टूबर) को यह जानकारी दी। सूत्रों ने कहा कि इस बारे में बातचीत अग्रिम चरण में है और इसके 10 से 15 दिन में पूरा हो जाने की उम्मीद है। 

इस बारे में ओला को भेजे ई-मेल का जवाब नहीं मिला। माइक्रोसॉफ्ट ने इस पर टिप्पणी से इनकार कर दिया। वर्ष 2017 में ओला और माइक्रोसॉफ्ट ने वैश्विक स्तर पर कार विनिर्माताओं के लिए नया संयुक्त वाहन मंच बनाने को हाथ मिलाया था।

एक सूत्र ने कहा कि दोनों कंपनियां क्लाउड जैसी प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में अपनी भागीदारी को जारी रखेंगी और साथ ही उभरती मोबिलिटी प्रौद्योगिकी पर सहयोग करेंगी। ओला की सेवाओं का इस्तेमाल करने वाले लोगों की संख्या भारत, ब्रिटेन, आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसे देशों में 20 करोड़ है।

कंपनी ने हाल में अमेरिका में अपनी शोध इकाई लगाई है। भारत में ओला को अमेरिका की उबर से प्रतिद्वंद्विता का सामना करना पड़ रहा है। कंपनी ने करीब तीन अरब डॉलर का वित्तपोषण जुटा चुकी है। कंपनी के निवेशकों में रतन टाटा, सॉफ्टबैंक, टेन्सेंट होल्डिंग्स, हुंदै मोटर कंपनी, किया मोटर्स, सचिन बंसल और अन्य शामिल हैं।

Write a comment
bigg-boss-13