1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पेट्रोल-डीजल: 4 दिन बाद कीमतों में कटौती, मुंबई में 12 तो दिल्ली में 8 पैसे सस्ता हुआ पेट्रोल

पेट्रोल-डीजल: 4 दिन बाद कीमतों में कटौती, मुंबई में 12 तो दिल्ली में 8 पैसे सस्ता हुआ पेट्रोल

लगातार 4 दिन तक भाव स्थिर रहने के बाद तेल कंपनियों ने मंगलवार को फिर से पेट्रोल की कीमतों में कटौती की है, हालांकि डीजल की कीमतों में बदलाव नहीं किया गया है। मंगलवार को दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में में पेट्रोल की कीमतों में 8 पैसे प्रति लीटर और दिल्ली में 12 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: June 19, 2018 13:00 IST
Oil companies cut petrol price on Tuesday- India TV Paisa

Oil companies cut petrol price on Tuesday

नई दिल्ली। लगातार 4 दिन तक भाव स्थिर रहने के बाद तेल कंपनियों ने मंगलवार को फिर से पेट्रोल की कीमतों में कटौती की है, हालांकि डीजल की कीमतों में बदलाव नहीं किया गया है। मंगलवार को दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में में पेट्रोल की कीमतों में 8 पैसे प्रति लीटर और दिल्ली में 12 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है।

मंगलवार को हुई कटौती के बाद अब दिल्ली में पेट्रोल का दाम 76.27 रुपए, कोलकाता में 78.94 रुपए, मुंबई में 84.06 रुपए और चेन्नई में 79.16 रुपए प्रति लीटर हो गया है। डीजल की बात करें तो मंगलवार को दिल्ली में इसका दाम 67.78 रुपए, कोलकाता में 70.33 रुपए, मुंबई में 72.13 रुपए और चेन्नई में 71.54 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में पिछले हफ्ते गिरावट आई थी जिसके बाद तेल कंपनियों को पेट्रोल और डीजल के दाम घटाने में मदद मिली है, हालांकि अब अंतरराष्ट्रीय बाजार में फिर से कच्चे तेल के दाम बढ़े हैं जिससे आगे चलकर तेल कंपनियों की तरफ से कटौती थम सकती है। फिलहाल अंतरराष्ट्रीय बाजार में अमेरिकी कच्चे तेल का दाम 65 डॉलर के ऊपर और ब्रेंट क्रूड का दाम 73 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban