1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अब YouTube से भी कर सकेंगे चैट, Facebook, Whatsapp और Snapchat से होगा सीधा मुकाबला

अब YouTube से भी कर सकेंगे चैट, Facebook, Whatsapp और Snapchat से होगा सीधा मुकाबला

YouTube ने एक नई सर्विस शुरू की है जिसके तहत Facebook, Whatsaap और स्नैपचैट की तरह YouTube का मैसेंजर के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: May 16, 2016 11:47 IST
अब YouTube से भी कर सकेंगे चैट, Facebook, Whatsapp और Snapchat से होगा सीधा मुकाबला- India TV Paisa
अब YouTube से भी कर सकेंगे चैट, Facebook, Whatsapp और Snapchat से होगा सीधा मुकाबला

नई दिल्ली। अब आप YouTube पर वीडियो देखने के अलावा चैट पर भी सकतें हैं। YouTube ने एक नई सर्विस शुरू की है जिसके तहत Facebook, Whatsaap और स्नैपचैट की तरह YouTube का मैसेंजर के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा आप यूट्यूब Video को अपने फ्रेंड्स से शेयर कर सकते हैं। गूगल ने इसके लिए यूट्यूब मोबाइल एप में Native Sharing नाम से नया फीचर जोड़ा है। YouTube दूसरे मैसेंजर और सोशल साइट को टक्कर देने के लिए YouTube ने यह कदम उठाया है।

वीडियो भी कर सकेंगे शेयर

यूट्यूब पर फिलहाल नेटिव शेयरिंग फीचर कुछ खास यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है। नेटिव शेयरिंग से अब यूजर किसी भी वीडियो को फेसबुक आदि पर शेयर करने के लिए उसका लिंक मेल नहीं करना होगा, बल्कि यूजर्स अब सीधे ही यूट्यूब मोबाइल एप में नए टैब मेंमैसेज थ्रेड्स के तहत उसे शेयर कर सकते हैं। इसमें फ्रेंड्स भी कन्वर्सेशन थ्रेड के तहत नए वीडियो एड कर सकते है।

जानिए कौन सी कंपनी कितने में दे रही है 4जी डाटा

4G data plans

Untitled-1 (2)IndiaTV Paisa

Capture2 (3)IndiaTV Paisa

Capture3 (4)IndiaTV Paisa

Capture4IndiaTV Paisa

Facebook, Whatsapp और Snapchat  को देगा टक्कर

YouTube का नया फीचर्स पॉपुलर मैसेजिंग प्लेटफॉर्म्स जैसे Facebook, Whatsapp और Snapchat  को कड़ी कड़ी टक्कर दे सकता है। हालांकि कंपनी का मानना है कि इन दिग्गज प्लेटफार्म को चुनौती देना आसान नहीं है। दूसरी ओर यूट्यूब ऑनलाइन टीवी सेगमेंट में एंट्री लेने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए कंपनी इंटरनेट पर दर्शकों के लिए केबल टेलीविजन चैनल सर्विस शुरू करने की योजना बनाई है जो शुल्क आधारित होगी। ब्लूमबर्ग की खबर के मुताबिक यूट्यूब अनप्लग्ड के नाम से एक सर्विस शुरू करने की दिशा में तेजी से काम कर रहा है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban