1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. रेल कर्मचारी अक्‍टूबर से पहनेंगे रितु बेरी की डिजाइन की हुई चमकदार ड्रेस, नए लुक में आएंगे नजर

रेल कर्मचारी अक्‍टूबर से पहनेंगे रितु बेरी की डिजाइन की हुई चमकदार ड्रेस, नए लुक में आएंगे नजर

रेल कर्मचारी अक्‍टूबर महीने से रितु बेरी की डिजाइन की हुई चमकदार जैकेट और काली एवं पीली टीशर्ट की डिजाइनर वर्दी में नजर आएंगे।

Manish Mishra [Published on:02 Jul 2017, 5:26 PM IST]
रेल कर्मचारी अक्‍टूबर से पहनेंगे रितु बेरी की डिजाइन की हुई चमकदार ड्रेस, नए लुक में आएंगे नजर- India TV Paisa
रेल कर्मचारी अक्‍टूबर से पहनेंगे रितु बेरी की डिजाइन की हुई चमकदार ड्रेस, नए लुक में आएंगे नजर

नई दिल्ली। रेल कर्मचारी अक्‍टूबर महीने से चमकदार जैकेट और काली एवं पीली टीशर्ट की डिजाइनर वर्दी में नजर आएंगे। यात्रा के दौरान ट्रेन में मौजूद रेलकर्मी, टीटीई, स्टेशन मास्टर, गार्ड, ड्राइवर और केटरिंग कर्मचारी समेत करीब पांच लाख रेलवे कर्मचारी नई डिजाइनर वर्दी में दिखेंगे। मशहूर फैशन डिजाइनर रितु बेरी ने रेलवे कर्मचारियों के लिए यह वर्दी डिजाइन की है। रेलवे कर्मचारियों के लिए भारतीय रेल के लोगो के साथ काली और पीली रंग की आधी एवं पूरी बाजू की टीशर्ट डिजाइन की गई हैं। वहीं, ट्रेनों में नियुक्त कैटरिंग कर्मचारियों के लिए काली और सफेद बॉर्डर के साथ अन्य टीशर्ट डिजाइन की गई है। टीटीई, गार्ड और ड्राइवरों को ध्यान में रखते हुए उनके लिए पीले और हरे रंग में दो तरह की आधी बाजू वाली चमकदार जैकेट डिजाइन की गई है।

यह भी पढ़ें : Gold में लगातार दूसरे सप्ताह तेजी का रुख, चांदी की कीमतों में भी 790 रुपए का इजाफा

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने 2016-17 के बजट भाषण में कहा था कि उपभोक्ताओं से सीधे-सीधे वास्ता रखने वाले कर्मचारियों के लिए नई तरह की वर्दी होगी, जो हमारे नेटवर्क में उनके कार्य के अनुरूप उन्हें नया रूप प्रदान करेगी।

यह भी पढ़ें : पहले से तैयार मकानों को GST के तहत नहीं मिलेगी राहत, खरीदारों को चुकानी होगी अधिक कीमत

फिलहाल टीटीई, स्टेशन मास्टर और गार्ड सहित रेलवे कर्मचारी काफी समय पहले डिजाइन की गई वर्दी पहनते हैं। रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि नई डिजाइन की वर्दी के साथ रेलवे की यह परिवर्तन यात्रा संगठन की विशिष्ट क्षमता इंगित करती है।

Web Title: रेल कर्मचारी अब पहनेंगे रितु बेरी की डिजाइन की हुई चमकदार ड्रेस
Write a comment