1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. एप्‍पल का नया आईफोन समझेगा हिंदी भी, अब हिंदी में भी दिए जा सकेंगे इसमें निर्देश

एप्‍पल का नया आईफोन समझेगा हिंदी भी, अब हिंदी में भी दिए जा सकेंगे इसमें निर्देश

एप्‍पल का नया आईफोन हिंदी भाषा भी समझेगा और उसे हिंदी में कमांड भी दी जा सकेंगी। जियो ने आईफोन खरीदने वालों के लिए 70 प्रतिशत तक छूट की पेशकश की है।

Abhishek Shrivastava [Published on:29 Sep 2017, 6:10 PM IST]
एप्‍पल का नया आईफोन समझेगा हिंदी भी, अब हिंदी में भी दिए जा सकेंगे इसमें निर्देश- IndiaTV Paisa
एप्‍पल का नया आईफोन समझेगा हिंदी भी, अब हिंदी में भी दिए जा सकेंगे इसमें निर्देश

मुंबई। एप्‍पल का नया आईफोन हिंदी भाषा भी समझेगा और उसे हिंदी में कमांड भी दी जा सकेंगी। इस बीच दूरसंचार कंपनी रिलांयस जियो ने नए आईफोन खरीदने वालों के लिए पुनर्खरीद पर 70 प्रतिशत तक छूट की पेशकश की है।

एप्‍पल के प्रमुख टिम कुक ने एक वीडियो संदेश में कहा कि हमने भारत के लिए एक नया कीबोर्ड बनाया है और अब हम 11 स्थानीय भाषाओं को समर्थन करेंगे। आईफोन को अब हिंदी में भी निर्देश दिए जा सकेंगे। कुक का यह संदेश यहां रिलायंस जियो के कॉरपोरेट मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सुनाया गया।

मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली जियो ने एप्‍पल के साथ गठजोड़ में नए आईफोन के लिए अनेक पेशकशों की घोषणा की है। इसके तहत बायबैक योजना में वह एक साल बाद मोबाइल अपग्रेड करने पर ग्राहकों को 70 प्रतिशत तक छूट देगी। जियो के निदेशक आकाश अंबानी ने इस अवसर पर कहा, हम आईफोन 8, 8 प्लस व आईफोन एक्स के लिए एक साल बाद 70 प्रतिशत पुनर्खरीद पेशकश का वादा करते हैं। इसके लिए ग्राहकों को रिलायंस जियो का 799 रुपए मासिक या इससे अधिक कीमत वाला प्लान लेना होगा।

एप्‍पल का नया आईफोन 8 व आईफोन 8 प्लस आज से बाजार में आ रहा है। इसकी शुरुआती कीमत 64,000 रुपए है। जियो के बयान में कहा गया है कि उसकी इस पेशकश से आईफोन किफायती ही नहीं होगा बल्कि ग्राहकों के पास पुनर्खरीद योजना के जरिए नए मॉडल पाने का भी मौका होगा। मुकेश अंबानी ने वीडियो संदेश में कहा कि एप्‍पल के साथ जियो की भागीदारी से उसके ग्राहकों को श्रेष्ठ मूल्य मिलेगा।

Web Title: एप्‍पल का नया आईफोन समझेगा हिंदी भी
Write a comment