1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. डाटा स्पीड के मामले में जियो या एयरटेल नहीं बल्कि ये कंपनी है सबसे बेहतर, दे रही है सबसे अधिक अपलोडिंग स्पीड

डाटा स्पीड के मामले में जियो या एयरटेल नहीं बल्कि ये कंपनी है सबसे बेहतर, दे रही है सबसे अधिक अपलोडिंग स्पीड

पिछले 6 महीने से सबसे तेज अपलोडिंग स्पीड मुहैया करा रही है। सिर्फ अपलोडिंग ही नहीं बल्कि कंपनी दावा कर रही है कि उसकी डाउनलोडिंग स्पीड भी बेहतर है

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: October 08, 2017 16:13 IST
डाटा स्पीड के मामले में जियो या एयरटेल नहीं बल्कि ये कंपनी है सबसे बेहतर, दे रही है सबसे अधिक अपलोडिंग स्पीड- India TV Paisa
डाटा स्पीड के मामले में जियो या एयरटेल नहीं बल्कि ये कंपनी है सबसे बेहतर, दे रही है सबसे अधिक अपलोडिंग स्पीड

नई दिल्ली। अगर आपसे पूछा जाए कि मौजूदा समय में 4जी डाटा में सबसे बेहतर स्पीड किस कंपनी की है तो आप रिलायंस जियो या एयरटेल का ही नाम लेंगे, लेकिन इन दोनो कंपनियों को पछाड़ते हुए सितंबर में आदित्य बिरला समूह की कंपनी आइडिया सेल्युलर ने सबसे बेहतर स्पीड मुहैया कराई है। कंपनी ने टेलिकॉम रेग्युलेटर ट्राई के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा है कि सितंबर के दौरान उसकी अपलोडिंग 4 जी स्पीड 6.307 एमबीपीएस रही है जो सभी टेलिकॉम ऑपरेटर्स में सबसे अधिक है।

इतना ही नहीं कंपनी का दावा है कि वह पिछले 6 महीने से सबसे तेज अपलोडिंग स्पीड मुहैया करा रही है। सिर्फ अपलोडिंग ही नहीं बल्कि कंपनी दावा कर रही है कि उसकी डाउनलोडिंग स्पीड भी बेहतर है, सितंबर के दौरान डाउनलोडिंग स्पीड 8.74 एमबीपीएस दर्ज की गई है।

बेहतर अपलोडिंग स्पीड के दाम पर आइडिया सेल्युलर ने अपने ब्रॉडबैंड नेटवर्क में तेजी से इजाफा किया है। कंपनी के मुताबिक उसका नेटवर्क 2.60 लाख साइट्स तक पहुंच चुका है जिसमें से 50 फीसदी साइट्स मोबाइल ब्रॉडबैंड पर चल रही है। पिछले 12 महीने में कंपनी ने 50,000 साइट्स को अपने साथ जोड़ा है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban