1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ‘Dominos Pizza में मिला कीड़ा, कंपनी ने माना गलती हुई’

‘Dominos Pizza में मिला कीड़ा, कंपनी ने माना गलती हुई’

दुनिया के बड़े Pizza ब्रांड Dominos पर आरोप है कि उसके Pizza में कीड़ा मिला है। उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक व्यक्ति ने आरोप लगाया है कि उसको Dominos की तरफ से सप्लाई किए गए Pizza की टॉपिंग में ‘कीड़ा’ मिला। यह आरोप नोएडा के सेक्टर 137 में रहने वाले मयंक प्रताप सिंह ने अपने ट्विटर हेंडल (@mayank_316) के जरिए लगाया और Dominos से इसपर जवाब मांगा।

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: July 03, 2018 16:10 IST
Noida resident accuses that insect found in Dominos Pizza delivered to him- India TV Paisa

Noida resident accuses that insect found in Dominos Pizza delivered to him

नई दिल्ली। दुनिया के बड़े Pizza ब्रांड Dominos पर आरोप है कि उसके Pizza में कीड़ा मिला है। उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक व्यक्ति ने आरोप लगाया है कि उसको Dominos की तरफ से सप्लाई किए गए Pizza की टॉपिंग में ‘कीड़ा’ मिला। यह आरोप नोएडा के सेक्टर 137 में रहने वाले मयंक प्रताप सिंह ने अपने ट्विटर हेंडल (@mayank_316) के जरिए लगाया और Dominos से इसपर जवाब मांगा।

इंडिया टीवी की टीम ने जब इस मुद्दे पर मयंक से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि ट्विटर के जरिए शिकायत के बाद कंपनी ने उनसे संपर्क किया और उन्हें नोएडा सेक्टर 132 में स्थित जिस आउटलेट से Pizza डिलिवर किया गया था वहां आकर साफ सफाई को देखने का आग्रह किया, मयंक ने बताया कि कंपनी के कहने पर वह सोमवार 2 जुलाई को आउटलेट देखने के लिए गए जहां कंपनी अधिकारियों ने उन्हें बताया कि वह साफ सफाई का पूरा ध्यान रखते हैं लेकिन खराब मौसम की वजह से लाखों में से किसी एक मामले में इस तरह की गलती हो सकती है। मयंक ने बताया कि वह कंपनी के जवाब से संतुष्ट नहीं हैं।

भारत में Dominos Pizza का काम Jubilant FoodWorks Limited नाम की कंपनी देखती है और मामला सामने आने पर इंडिया टीवी की टीम ने भी Jubilant Food से इस पूरे मामले पर अपना पक्ष रखने के लिए कहा। इंडिया टीवी की टीम ने इस मामले में 30 जून को Jubilant Food से अपना पक्ष रखने के लिए संपर्क किया था, लेकिन खबर लिखे जाने तक कंपनी ने इस मामले में आधिकारिक तौर पर अपना पक्ष नहीं दिया। देशभर में Jubilant Food की तरफ से Dominos Pizza के लिए 266 शहरों में 1134 आउटलेट्स चलाए जाते हैं।

गौरतलब है कि मयंक ने अपने ट्विटर हेंडल के जरिए 28 जून को लिखे एक ट्वीट में शिकायत की थी कि पिछली रात उन्होंने Dominos से Pizza का ऑर्डर दिया और Dominos की तरफ से ऑर्डर 1 घंटे में पूरा किया गया, मयंक ने आगे लिखा है कि Pizza स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं था क्योंकि उसकी टॉपिंग पर कीड़ा चिपका हुआ था। मयंक ने अपना ट्वीट Dominos India और FSSAI को टैग किया।

मयंक के ट्वीट के बाद FSSAI ने भी ट्वीट के जरिए इसपर Dominos से सफाई मांगी है। FSSAI ने Dominos से कहा है कि वह इस मुद्दे पर पूरी जांच रिपोर्ट 2 दिन के भीतर सौंपने के लिए कहा है। FSSAI ने मयंक से भी Pizza की डिलिवरी देने वाले आउटलेट का पता और साथ में बिल की कॉपी की मांग की है ताकि संबधित फूड सेफ्टी विभाग को इसके बारे में बताया जा सके।

Write a comment