1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. बाइक बोट कंपनी का अतिरिक्त निदेशक गिरफ्तार, 10 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की ठगी का खुलासा

बाइक बोट कंपनी का अतिरिक्त निदेशक गिरफ्तार, 10 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की ठगी का खुलासा

बाइक टैक्सी चलाने के नाम पर लाखों लोगों से 10 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी करने के मामले में बाइक बोट कंपनी के अतिरिक्त निदेशक को नोएडा पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 25, 2019 23:25 IST
Noida police arrests three in 10,000 crore bike bot scam - India TV Paisa

Noida police arrests three in 10,000 crore bike bot scam 

नोएडा: बाइक टैक्सी चलाने के नाम पर लाखों लोगों से 10 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी करने के मामले में बाइक बोट कंपनी के अतिरिक्त निदेशक को नोएडा पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में कंपनी के मुख्य कर्ताधर्ता संजय भाटी और विजयपाल कसाना को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि बाइक टैक्सी चलाने के नाम पर तीन लाख से ज्यादा लोगों से करीब 10 हजार करोड़ की ठगी करने के मामले में फरार चल रहे बाइक बोट (गर्वित इन्नोवेटिव प्रमोटर्स लिमिटेड कंपनी) के अतिरिक्त निदेशक विनोद कुमार चौहान को नोएडा आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है। 

उन्होंने कहा कि इससे पूर्व उक्त कंपनी के मुख्य कर्ताधर्ता संजय भाटी और विजयपाल कसाना को गिरफ्तार किया जा चुका है। दोनों से पूछताछ के दौरान मिली जानकारी के आधार पर इसमें आगे की कार्रवाई की जा रही है। एसएसपी ने बताया कि उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश सहित विभिन्न प्रदेशों के लोगों से इन लोगों ने ठगी की है। 

पुलिस अधिकारी के अनुसार बाइक बोट कंपनी के लोग बाइक टैक्सी चलाने के नाम पर एक बाइक के लिए लोगों से करीब 62 हजार रुपये निवेश कराते थे, तथा उक्त रकम को 1 साल में दोगुना करने का प्रलोभन देकर अपने जाल में फंसाते थे। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में पुलिस को पता चला है कि अब तक इन लोगों ने तीन लाख से ज्यादा लोगों से ठगी की है। उन्होंने बताया कि यह संख्या और भी बढ़ सकती है।

Write a comment