1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. NCR में सबसे ज्‍यादा नोएडा में हो रही है प्रॉपर्टी की बिक्री, मेट्रो विस्‍तार से आया बाजार में बूम

NCR में सबसे ज्‍यादा नोएडा में हो रही है प्रॉपर्टी की बिक्री, मेट्रो विस्‍तार से आया बाजार में बूम

दिल्‍ली और राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में इन दिनों सबसे ज्‍यादा प्रॉपर्टी की बिक्री नोएडा में सबसे ज्‍यादा देखने को मिल रही है।

Abhishek Shrivastava [Published on:10 Sep 2016, 1:08 PM IST]
NCR में सबसे ज्‍यादा नोएडा में हो रही है प्रॉपर्टी की बिक्री, मेट्रो विस्‍तार से आया बाजार में बूम- India TV Paisa
NCR में सबसे ज्‍यादा नोएडा में हो रही है प्रॉपर्टी की बिक्री, मेट्रो विस्‍तार से आया बाजार में बूम

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली और राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में इन दिनों सबसे ज्‍यादा प्रॉपर्टी की बिक्री नोएडा में सबसे ज्‍यादा देखने को मिल रही है। प्रॉपर्टी बाजार के जानकारों का कहना है कि एनसीआर के अन्‍य शहरों की तुलना में नोएडा के प्रॉपर्टी बाजार में अच्‍छी वृद्धि देखी जा रही है। इसका मुख्‍य कारण मेट्रो जैसी सुविधा और इसका तेजी से विस्‍तार होना है, जो सार्वजनिक परिवहन प्रणाली को मजबूती प्रदान कर रहा है। नोएडा में औद्योगिक गतिविधियां भी खूब होने से यहां रोजगार के अवसर भी पर्याप्‍त मात्रा में उपलब्‍ध हैं, जो युवाओं को आकर्षित कर रहे हैं।

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सबसे अधिक बिना बिके मकान: रिपोर्ट

रियल एस्‍टेट कंपनी महागुन ग्रुप के डायरेक्टर धीरज जैन का कहना है कि पूरे एनसीआर में नोएडा में जिस प्रकार प्रॉपर्टी बाजार में तेजी आई है,  उसे स्‍पष्‍ट रूप से देखा जा सकता है। लोगों की सबसे पहली जरूरत एक घर होता है, जिसे हमेशा क्‍वालिटी और समय पर देने की कोशिश यहां की जाती है। मेट्रो कनेक्टिविटी के साथ ही रोड कनेक्टिविटी और अन्य सुविधाएं जैसे स्कूल, हॉस्पिटल, मॉल, स्टेडियम आदि भी यहां मौजूद हैं।  सड़क यातायात को सुगम और जाम मुक्‍त बनाने के लिए सभी प्रमुख चौराहों पर अंडरपास या ओवरब्रिज का काम भी तेजी से चल रहा है। इन सभी सुविधाओं के मद्देनजर घर खरीदने के इच्‍छुक लोग यहां का रुख कर रहे हैं।

रियल एस्‍टेट कंपनी महागुन ग्रुप द्वारा यहां ग्रेट इंडियन प्रॉपर्टी बाज़ार (जीआईपीबी) का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें आम जनता के बजट के हिसाब से उन्हें स्पेशल डिस्काउंट ऑफर के साथ आधुनिक सुविधाओं से युक्‍त प्रॉपर्टी उपलब्‍ध कराई जा रही है। 13 अगस्त से 11 सितंबर तक चलने वाले इस प्रॉपर्टी उत्सव में खरीदार नोएडा और ग्रेटर नोएडा स्थित महागुन के कुल 9 प्रोजेक्ट्स में से प्रॉपर्टी का चुनाव कर सकते हैं, साथ ही साथ आयोजको द्वारा 11 विभिन्न स्कीम्स जैसे फ्री एसी, फ्री वार्डड्रोब, मोड्यूलर किचन,फ्री कवर्ड पार्किंग, 2 साल तक मुफ्त मेंटेनेंस आदि अन्य ऑफरो का लाभ उठा सकते हैं।

Web Title: NCR में सबसे ज्‍यादा नोएडा में हो रही है प्रॉपर्टी की बिक्री
Write a comment