1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पेट्रोल-डीजल: 14 दिन बाद कीमतों की कटौती पर लगा ब्रेक, कच्चे तेल में स्थिरता का असर

पेट्रोल-डीजल: 14 दिन बाद कीमतों की कटौती पर लगा ब्रेक, कच्चे तेल में स्थिरता का असर

लगातार 14 दिन तक दाम घटाने के बाद आज बुधवार को तेल कंपनियों की तरफ से पेट्रोल और डीजल के भाव में किसी तरह की कटौती नहीं की गई है। देशभर में पेट्रोल और डीजल का भाव मंगलवार वाले स्तर पर ही है

Reported by: Manoj Kumar [Updated:13 Jun 2018, 12:33 PM IST]
No cut in petrol and diesel on Wednesday as oil crude oil prices are stable- India TV Paisa

No cut in petrol and diesel on Wednesday as oil crude oil prices are stable

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में लंबे समय देखी जा रही स्थिरता की वजह से अब तेल कंपनियों ने भी पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती रोक दी है। लगातार 14 दिन तक दाम घटाने के बाद आज बुधवार को तेल कंपनियों की तरफ से पेट्रोल और डीजल के भाव में किसी तरह की कटौती नहीं की गई है। देशभर में पेट्रोल और डीजल का भाव मंगलवार वाले स्तर पर ही है।

हालांकि पिछले 14 दिनों के दौरान तेल कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में 2 रुपए प्रति लीटर और डीजल में 1.46 रुपए प्रति लीटर की कटौती की है। बुधवार को दिल्ली में पेट्रोल का दाम 76.43 रुपए, कोलकाता में 79.10 रुपए, मुंबई में 84.26 रुपए और चेन्नई में 79.33 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया है। डीजल की बात करें तो बुधवार को दिल्ली में इसका दाम 67.85 रुपए, कोलकाता में 70.40 रुपए, मुंबई में 72.24 रुपए और चेन्नई में 71.62 रुपए प्रति लीटर रहा।

पिछले कुछ समय से अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है, अमेरिकी कच्चे तेल का भाव 65 डॉलर प्रति बैरल के इर्द-गिर्द काम कर रहा है जबकि ब्रेंट क्रूड का दाम 75 डॉलर प्रति बैरल के करीब है। कच्चे तेल की कीमतों में आए इस ठहराव की वजह से तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल में कटौती रोकी है।

Web Title: पेट्रोल-डीजल: 14 दिन बाद कीमतों की कटौती पर लगा ब्रेक, कच्चे तेल में स्थिरता का असर
Write a comment
the-accidental-pm-300x100