1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. निसान के पूर्व प्रमुख कार्लोस घोसन को मिली जमानत, अदालत में जमा करने होंगे 45 लाख डॉलर

निसान के पूर्व प्रमुख कार्लोस घोसन को मिली जमानत, अदालत में जमा करने होंगे 45 लाख डॉलर

घोसन के प्रवक्ता ने सोमवार को कहा कि घोसन अपने ऊपर लगे आधारहीन आरोपों के खिलाफ अपना बचाव खुद करेंगे

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: April 25, 2019 13:06 IST
Nissan ex-chair Ghosn's release on bail approved by court - India TV Paisa
Photo:NISSAN EX-CHAIR GHOSN

Nissan ex-chair Ghosn's release on bail approved by court

टोक्‍यो। जापान की एक अदालत ने गुरुवार को निसान के पूर्व प्रमुख कार्लोस घोसन को जमानत दे दी। वित्तीय अनियमितताओं का आरोप झेल रहे घोसन जल्द हिरासत केंद्र से बाहर आ सकते हैं। टोक्‍यो जिला न्यायालय ने 50 करोड़ येन (45 लाख डॉलर) की राशि पर घोसन को जमानत दी है। घोसन पर जापान में चार मामले चल रहे हैं। 

सार्वजनिक प्रसारक एनएचके ने कहा कि घोसन गुरुवार को हिरासत केंद्र से बाहर आ सकते हैं। घोसन ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज किया है। घोसन के प्रवक्ता ने सोमवार को कहा कि घोसन अपने ऊपर लगे आधारहीन आरोपों के खिलाफ अपना बचाव खुद करेंगे और उम्मीद है कि इनसे बरी हो जाएंगे।

प्रवक्ता ने कहा कि घोसन को क्रूर और अन्यायपूर्ण परिस्थितियों में हिरासत में लिया गया था। यह उनके मानवाधिकारों का उल्लंघन है। घोसन पर ताजा आरोप है कि उन्होंने निसान के कोष में से 50 लाख डॉलर हेरफेर करके ओमान के एक डीलरशिप के खाते में स्थानांतरित किया था। 

पिछली बार जब घोसन को जमानत मिली थी तो वह हिरासत केंद्र से जापानी श्रमिक के कपड़े और टोपी पहनकर बाहर आए थे और मीडिया से बचने के लिए चहेरे को ढक रखा था। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv