1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. नीरव मोदी की बहन पूर्वी और उसके पति का सिंगापुर में बैंक खाता हुआ सीज, जमा हैं इसमें 44 करोड़ रुपए

नीरव मोदी की बहन पूर्वी और उसके पति का सिंगापुर में बैंक खाता हुआ सीज, जमा हैं इसमें 44 करोड़ रुपए

सिंगापुर हाईकोर्ट ने मयंक मेहता और पूर्वी मोदी के स्वामित्व वाली पैविलियन प्वाइंट कॉर्प, ब्रिटिश वर्जिन आइसलैंड के सिंगापुर में स्थित बैंक खाते में जमा 44.41 करोड़ रुपए की राशि को जब्त करने का आदेश दिया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 02, 2019 14:28 IST
Nirav's sister's bank account freezed in Singapore - India TV Paisa
Photo:NIRAV'S SISTER'S BANK ACC

Nirav's sister's bank account freezed in Singapore

नई दिल्‍ली। भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर शिकंजा कसने के क्रम में भारत को आज एक और बड़ी सफलता मिली है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को बताया कि सिंगापुर हाईकोर्ट ने नीरव मोदी की बहन पूर्वी मोदी और उसके पति मयंक मेहता के बैंक खाते को जब्‍त करने का आदेश दिया है। इस बैंक खाते में 44 करोड़ रुपए जमा हैं।

ईडी के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि हमारे अनुरोध पर सिंगापुर हाईकोर्ट ने मयंक मेहता और पूर्वी मोदी के स्‍वामित्‍व वाली पैविलियन प्‍वाइंट कॉर्प, ब्रिटिश वर्जिन आइसलैंड के सिंगापुर में स्थित बैंक खाते में जमा 44.41 करोड़ रुपए की राशि को जब्‍‍त करने का आदेश दिया है।  

ईडी, जो पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले में नीरव मोदी की संलिप्‍तता की जांच कर रहा है, ने कहा कि ऐसी संभावना है कि सिंगापुर के बैंक खाते में जमा यह राशि नीरव मोदी द्वारा गैर-कानूनी तरीके से भारतीय बैंक से हड़पी गई राशि का हिस्‍सा है।

नीरव मोदी वर्तमान में लंदन की जेल में बंद है। ईडी द्वारा बैंक खाते को मनी लॉन्ड्रिंग एक्‍ट के तहत जब्‍त किया गया था। पिछले हफ्ते, ईडी ने 13,500 करोड़ रुपए के पीएनबी धोखाधड़ी मामले में नीरव मोदी और पूर्वी मोदी के चार बैंक खातों को कुर्क किया था, जिनमें 283 करोड़ रुपए जमा हैं।

Write a comment