1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. नीरव मोदी 8 मई को एक बार फ‍िर करेगा जमानत के लिए अपील, 19 मार्च को लंदन में हुआ था गिरफ्तार

नीरव मोदी 8 मई को एक बार फ‍िर करेगा जमानत के लिए अपील, 19 मार्च को लंदन में हुआ था गिरफ्तार

मोदी की इससे पहले दो जमानत याचिकाएं रद्द की जा चुकी हैं और इस समय वह दक्षिण पश्चिम लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में बंद है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 01, 2019 16:35 IST
Nirav Modi- India TV Paisa
Photo:NIRAV MODI

Nirav Modi

लंदन। भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी ब्रिटेन की अदालत में आठ मई को अपनी जमानत के लिए एक और अपील करेगा। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग के आरोपी मोदी को भारत लाने का प्रयास किया जा रहा है।

मोदी की इससे पहले दो जमानत याचिकाएं रद्द की जा चुकी हैं और इस समय वह दक्षिण पश्चिम लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में बंद है। उसे 19 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। मोदी जमानत लेने के तीसरे प्रयास के तहत आठ मई को वेंस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत में मुख्य मजिस्ट्रेट एम्मा आर्बुथनॉट के समक्ष पेश होगा।

प्रत्यर्पण मामले में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस के प्रवक्ता ने कहा कि इस मामले में अगली सुनवाई आठ मई को होगी। जज एम्मा आर्बुथनॉट जमानत की याचिका पर सुनवाई करेंगी।  

इस मामले में 26 अप्रैल को पिछली सुनवाई के दौरान मोदी जज आर्बुथनॉट के समक्ष वीडियोलिंक के जरिये पेश हुआ था। उस समय मोदी के वकीलों ने उसकी जमानत की अपील नहीं की थी और उसे 24 मई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। इससे पहले उसकी जमानत की दो याचिकाओं को अदालत ने इस आधार पर खारिज कर दिया था कि इस बात की काफी संभावना है कि वह आत्मसमर्पण नहीं करेगा।

Write a comment