1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. नीरव मोदी को प्रत्यर्पण मामले में किया जाएगा अदालत में पेश, सुनवाई के लिए समय-सीमा निर्धारित होने की संभावना

नीरव मोदी को प्रत्यर्पण मामले में किया जाएगा अदालत में पेश, सुनवाई के लिए समय-सीमा निर्धारित होने की संभावना

इसी महीने वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में पिछली सुनवाई के दौरान चीफ मजिस्ट्रेट एम्मा आर्बुथनोट ने 48 वर्षीय मोदी की जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 29, 2019 18:39 IST
Nirav Modi to be produced before UK court in extradition case- India TV Paisa
Photo:NIRAV MODI

Nirav Modi to be produced before UK court in extradition case

लंदन। भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी को गुरुवार को लंदन की एक अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा। वह 2 अरब डॉलर के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी तथा मनी लांड्रिंग मामले में भारत प्रत्यर्पित किए जाने के खिलाफ मामला लड़ रहे हैं। 

इसी महीने वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में पिछली सुनवाई के दौरान चीफ मजिस्ट्रेट एम्मा आर्बुथनोट ने 48 वर्षीय मोदी की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। उसके बाद से वह दक्षिण-पश्चिम लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में बंद है। जमानत लेने का यह उसका तीसरा प्रयास था। 

उन्हें न्यायाधीश आर्बुथनोट के समक्ष गुरुवार को पेश किया जाएगा। इस दौरान उनके प्रत्यर्पण से जुड़ी सुनवाई के लिये एक व्यापक समयसीमा निर्धारित किये जाने की संभावना है। 

इससे पहले न्यायाधीश ने उनकी जमानत अर्जी खारिज करते हुए कहा था कि धोखाधाड़ी बड़ी है और जमानत राशि दोगुनी कर 20 लाख पौंड करने के बावजूद उसके आत्मसमर्पण करने में विफल रहने को लेकर चिंता दूर नहीं होती है। 

मोदी को लंदन पुलिस ने प्रत्यर्पण वारंट पर लंदन के मेट्रो बैंक से गिरफ्तार किया था। वह उस समय एक नया बैंक खाता खोलने का प्रयास कर रहा था। तब से वह जेल में है। 

Write a comment
yoga-day-2019