1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. नीरव मोदी, मेहुल चोकसी की 13 लक्‍जरी कारें होंगी नीलाम, ED ने पिछले साल किया था जब्‍त

नीरव मोदी, मेहुल चोकसी की 13 लक्‍जरी कारें होंगी नीलाम, ED ने पिछले साल किया था जब्‍त

नीलाम होने वाले वाहनों में 1.33 करोड़ रुपए के आरक्षित मूल्य के साथ रॉल्स रॉय, 54.6 लाख रुपए के साथ पोर्शे, 14 लाख रुपए के साथ लाल मर्सिडीज बेंज, 37.80 लाख रुपए के साथ सफेद मर्सिडीज बेंज और 9.80 लाख रुपए के साथ बीएमडब्ल्यू शामिल हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 25, 2019 16:15 IST
Nirav Modi, Mehul Choksi's 13 luxury cars on auction- India TV Paisa
Photo:NIRAV MODI, MEHUL CHOKSI

Nirav Modi, Mehul Choksi's 13 luxury cars on auction

मुंबई। भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी की 13 लक्‍जरी कारों को मेटल्‍स एंड स्‍क्रैप ट्रेडिंग कॉरपोरेशन द्वारा ऑनलाइन नीलाम किया जा रहा है। यह नीलामी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से की जा रही है, जिसने पिछले साल मोदी और चोकसी के ठिकानों से इन्‍हें जब्‍त किया था।

नीलाम होने वाले वाहनों में 1.33 करोड़ रुपए के आरक्षित मूल्‍य के साथ रॉल्‍स रॉय, 54.6 लाख रुपए के साथ पोर्शे, 14 लाख रुपए के साथ लाल मर्सिडीज बेंज, 37.80 लाख रुपए के साथ सफेद मर्सिडीज बेंज और 9.80 लाख रुपए के साथ बीएमडब्‍ल्‍यू शामिल हैं।

इनके अलावा दो होंडा ब्रिओ, टोयोटा इनोवा, होंडा सीआरवी, टोयोटा फॉर्च्‍यूनर, स्‍कोडा सुपर्ब एलीगेंस, टोयोटा कोरोला एल्टिस और टोयोटा इनोवा क्रिस्‍टा को भी नीलामी के लिए रखा गया है। इन 13 वाहनों में से बीएमडब्‍ल्‍यू और टोयोटा इनोवा क्रिस्‍टा चोकसी की हैं और शेष वाहन मोदी, उसके परिवार और ग्रुप कंपनियों के हैं।

नीलामी से पहले संभावित खरीदारों को इस हफ्ते की शुरुआत में वाहनों का भौतिक निरीक्षण करने की अनुमति दी गई थी। मेटल्‍स एंड स्‍क्रेप ट्रेडिंग कॉरपोरेशन के अधिकारियों ने कहा कि 4 बजे तक सबसे ज्‍यादा बोली लगाने वाले को विजेता माना जाएगा और इसकी जानकारी ईडी को दी जाएगी, जो सफल नीलामी पर अपना अंतिम फैसला लेगी। ईडी ने इस नीलामी का आयोजन विशेष पीएमएलए कोर्ट द्वारा इन कारों की बिक्री की मंजूरी मिलने के बाद किया है।

Write a comment