1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. नीरव मोदी भी विजय माल्या की राह पर, लंदन पहुंचकर राजनीतिक शरण लेने की कर रहा है कोशिश

नीरव मोदी भी विजय माल्या की राह पर, लंदन पहुंचकर राजनीतिक शरण लेने की कर रहा है कोशिश

पंजाब नैशनल बैंक (PNB) में 14000 करोड़ रुपए के घोटाले का मुख्य आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी भी विजय माल्या की तरह लंदन पहुंच चुका है और माल्या की तरह लंदन में अपने लिए राजनीतिक शरण लेने का प्रयास कर रहा है।

Reported by: Manoj Kumar [Published on:11 Jun 2018, 8:35 AM IST]
Nirav Modi is in London and trying for political asylum claims a report- India TV Paisa

Nirav Modi is in London and trying for political asylum claims a report

नई दिल्ली। पंजाब नैशनल बैंक (PNB) में 14000 करोड़ रुपए के घोटाले का मुख्य आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी भी विजय माल्या की तरह लंदन पहुंच चुका है और माल्या की तरह लंदन में अपने लिए राजनीतिक शरण लेने का प्रयास कर रहा है। अंग्रेजी समचार पत्र फाइनेशियल टाइम्स ने भारत और ब्रिटिश अधिकारियों के सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है।

खबर के मुताबिक नीरव मोदी लंदन में ही है और अपने ऊपर हो रहे कथित ‘राजनीतिक उत्पीड़न’ का हवाला देते हुए राजनीतिक शरण लेने की कोशिश कर रहा है। नीरव मोदी से पहले शराब कारोबारी विजय माल्या भी लंदन में राजनीतिक शरण ले चुका है, माल्या पर भी 9000 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप है।

नीरव मोदी पर आरोप है कि उसमे पंजाब नैशनल बैंक से 14000 करोड़ रुपए का कर्ज लेकर धोखाधड़ी की है, इस धोखाधड़ी में नीरम मोदी का मामा और गीतांजली जेम्स के मैनेजिंग डायरेक्टर मेहुल चौकसी भी आरोपी है। नीरव मोदी के साथ मेहुल चौकसी भी देश छोड़कर जा चुका है। घोटाले का खुलासा इसी साल फरवरी में हुआ था और तभी से दोनों आरोपी फरार हो चुके हैं।

Web Title: नीरव मोदी भी विजय माल्या की राह पर, लंदन पहुंचकर राजनीतिक शरण लेने की कर रहा है कोशिश
Write a comment