ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के पास 3 पासपोर्ट, कई देशों के रेसीडेंसी कार्ड

भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के पास 3 पासपोर्ट, कई देशों के रेसीडेंसी कार्ड

लंदन पुलिस की गिरफ्तारी के बाद जब उसे शहर के वेस्टमिंस्टर मैजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया, तब उसके पास तीन पासपोर्ट होने के बारे में पता चला।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 21, 2019 11:55 IST
Nirav Modi has 3 passports, residency cards in UAE and Singapore | Facebook- India TV Paisa

Nirav Modi has 3 passports, residency cards in UAE and Singapore | Facebook

लंदन: भारत से फरार होने के 40 महीनों के बाद हीरा कारोबारी नीरव मोदी को पंजाब नेशनल बैंक (PNB) से 13,500 करोड़ रुपये के ऋण धोखाधड़ी मामले में बुधवार को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया। कोर्ट ने नीरव की जमानत की अर्जी नामंजूर करते हुए उसे 29 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। हालांकि इस दौरान पता चला कि उसके पास 3 पासपोर्ट हैं। लंदन पुलिस की गिरफ्तारी के बाद जब उसे शहर के वेस्टमिंस्टर मैजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया, तब उसके पास तीन पासपोर्ट होने के बारे में पता चला।

आपको बता दें कि लंदन पुलिस (स्कॉटलैंड यार्ड) ने भारतीय जांच एजेंसियों की तरफ से कारोबारी को गिरफ्तार किया है। नीरव मोदी के वकीलों की टीम की अगुवाई कर रहे जॉर्ज हेपबर्न स्काट ने अदालत से जमानत के लिए आग्रह करते समय कई यात्रा दस्तावेज होने की बात कही। जमानत अर्जी को डिस्ट्रिक्ट जज मारी मैलोन ने खारिज कर दिया। भारतीय एजेंसियों ने 48 वर्षीय हीरा कारोबारी के पासपोर्ट को रद्द कर दिया था। उसके पास जो पासपोर्ट हैं, उसमें एक अब मेट्रोपोलिटन पुलिस के पास है, दूसरा पासपोर्ट ब्रिटेन के गृह विभाग के पास पड़ा है, जिसकी समयसीमा समाप्त हो चुकी है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, तीसरा पासपोर्ट ब्रिटेन के ड्राइविंग एंड व्हीकल लाइसेंसिंग आथोरिटी के पास है। अदालत को यह भी बताया गया कि नीरव मोदी के पास पासपोर्ट के अलावा कई निवास कार्ड भी हैं। इनमें से कुछ की मियाद समाप्त हो गई है। उसके पास जिन देशों के निवासी (रेसिडेंसी) कार्ड हैं, उनमें संयुक्त अरब अमीरात, सिंगापुर तथा हांगकांग शामिल हैं। यह अभी साफ नहीं है कि करीब 2 अरब डॉलर के मनी लॉन्ड्रिंग आरोप का सामना कर रहे हीरा कारोबारी के पास इतने पासपोर्ट कैसे आए।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Nirav Modi has 3 passports, residency cards in UAE and Singapore
Write a comment
ipl-2019