1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. वोडाफोन के नए सीईओ होंगे निक रीड, आईडीबीआई बैंक के दो स्वतंत्र निदेशकों ने दिया इस्तीफा

वोडाफोन के नए सीईओ होंगे निक रीड, आईडीबीआई बैंक के दो स्वतंत्र निदेशकों ने दिया इस्तीफा

ब्रिटेन की दूरसंचार कंपनी वोडाफोन ने आज कहा कि निक रीड उसके अगले मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) होंगे। वे वितोरियो कोलाओ की जगह लेंगे।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 15, 2018 15:24 IST
vodafone- India TV Paisa

vodafone

नई दिल्‍ली। ब्रिटेन की दूरसंचार कंपनी वोडाफोन ने आज कहा कि निक रीड उसके अगले मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) होंगे। वे वितोरियो कोलाओ की जगह लेंगे। 

कंपनी के बयान में कहा गया है कि रीड इस समय समूह के मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) हैं। वे एक अक्टूबर से नए पद को ग्रहण करेंगे। 

बयान के अनुसार एक अक्‍टूबर 2018 से वितारियो कोलाओ की जगह ग्रुप सीएफओ निक रीड लेंगे। इसके अनुसार 27 जुलाई 2018 से डिप्टी सीएफओ मार्गेरिटा डेलावाले निक रीड की जगह समूह सीएफओ होंगी। कोलाओ को जुलाई 2008 में समूह सीईओ नियुक्त किया गया था। 
 

आईडीबीआई बैंक के दो स्वतंत्र निदेशकों का इस्तीफा 

सार्वजनिक क्षेत्र के आईडीबीआई बैंक के दो स्वतंत्र निदेशकों निनाद करपे और एस रवि ने निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया है। निदेशकों का इस्तीफा 600 करोड़ रुपए के कर्ज धोखाधड़ी मामले में सीबीआई द्वारा प्राथमिकी दर्ज करने के कुछ दिन बाद आया है। 

सीबीआई ने इस मामले में एयरसेल के पूर्व प्रवर्तक सी शिवशंकरन, उसके बेटे और उनके नियंत्रण वाली कंपनियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। एक अधिकारी ने कहा कि करपे और रवि क्रमश: 11 मई और 12 मई से आईडीबीआई बैंक के स्वतंत्र निदेशक नहीं रहे। इस बारे में निदेशकों ने निदेशक मंडल को सूचित किया था। सीबीआई की प्राथमिकी में कई बैंक अधिकारियों के समेत कुछ स्वतंत्र निदेशकों के नाम हैं। इनमें ये दोनों निदेशक भी शामिल हैं। यह मामला शिवशंकरन की कंपनियों को 322 करोड़ रुपए और 523 करोड़ रुपए का कर्ज देने से जुड़ा है। 

Write a comment