1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. NHAI ने अमेरिकी कंपनी के कथित रिश्‍वत मामले में जांच शुरू की

NHAI ने अमेरिकी कंपनी के कथित रिश्‍वत मामले में जांच शुरू की

NHAI ने कहा है कि उसने अमेरिकी कंपनी सीडीएम स्मिथ द्वारा NHAI के अधिकारियों को दिए गए कथित रिश्‍वत मामले की जांच शुरू कर दी है।

Manish Mishra [Published on:12 Jul 2017, 4:49 PM IST]
NHAI ने अमेरिकी कंपनी के कथित रिश्‍वत मामले में जांच शुरू की- India TV Paisa
NHAI ने अमेरिकी कंपनी के कथित रिश्‍वत मामले में जांच शुरू की

नई दिल्ली। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने कहा है कि उसने अमेरिकी कंपनी सीडीएम स्मिथ द्वारा NHAI के अधिकारियों को दिए गए कथित रिश्‍वत मामले की जांच शुरू कर दी है। NHAI ने एक बयान में कहा, मीडिया में यह खबर आयी है कि अमेरिकी कंपनी मेसर्स सीडीएम स्मिथ ने NHAI अधिकारियों को 2011 और 2015 के बीच रिश्‍वत देने की बात स्वीकार की है। बयान के अनुसार, मामले की गंभीरता को देखते हुए NHAI ने अपने अधिकारियों को कथित रिश्‍वत भुगतान मामले की जांच शुरू की है।

यह भी पढ़ें :लीक हुआ Reliance Jio का ब्रॉडबैंड प्लान, 3 महीने के लिए मुफ्त होगा 100mbps की स्पीड से 100GB डाटा

अमेरिकी न्याय विभाग के अनुसार बोस्टन की निर्माण इंजीनियरिंग कंपनी ने भारत में ठेका हासिल करने के लिये 2011 से 2015 के बीच NHAI के अधिकारियों को कथित रूप से 11.8 लाख डॉलर की रिश्‍वत दी। मामला सामने आने के बाद भारत सरकार ने आरोपों की जांच करने का आदेश दिया। NHAI ने कहा कि सीडीएम स्मिथ भारत में सड़क क्षेत्र में पिछले कुछ समय से काम कर रही है।

यह भी पढ़ें :SBI ने दिया ग्राहकों को तोहफा: 1,000 रुपए तक के ट्रांजैक्‍शन पर IMPS चार्ज किया खत्म, डिजिटल लेनदेन को मिलेगा

हालांकि, 2015 में तीन महीने के लिये उस पर NHAI की परियोजनाओं में बोली लगाने को लेकर पाबंदी लगाई गई थी। इसका कारण राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या तीन के धौलपुर-मोरेना खंड में सेवा में कमी पाया जाना था। NHAI के अनुसार, फिलहाल मेसर्स सीडीएम स्मिथ के पास एनएचएआई का कोई ठेका नहीं है।

Web Title: NHAI ने अमेरिकी कंपनी के कथित रिश्‍वत मामले में जांच शुरू की
Write a comment