1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. फॉक्सवैगन ने बीटल की शुरू की बुकिंग, अगले महीने होगी लॉन्च, कीमत 25-30 लाख रुपए के बीच

फॉक्सवैगन ने बीटल की शुरू की बुकिंग, अगले महीने होगी लॉन्च, कीमत 25-30 लाख रुपए के बीच

फॉक्सवेगन ने भारत में बीटल मॉडल के लेटेस्ट वर्जन की बुकिंग शुरू कर दी है। कंपनी इस कार को दिसंबर में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

Dharmender Chaudhary [Updated:18 Nov 2015, 10:48 AM IST]
फॉक्सवैगन ने बीटल की शुरू की बुकिंग, अगले महीने होगी लॉन्च, कीमत 25-30 लाख रुपए के बीच- India TV Paisa
फॉक्सवैगन ने बीटल की शुरू की बुकिंग, अगले महीने होगी लॉन्च, कीमत 25-30 लाख रुपए के बीच

नई दिल्ली। लग्जरी कारें बनाने वाली जर्मन कंपनी फॉक्सवैगन ने भारत में बीटल मॉडल के लेटेस्ट वर्जन की बुकिंग शुरू कर दी है। कंपनी इस कार को दिसंबर में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। फॉक्सवेगन इंडिया ने डायरेक्टर ने कहा कि ग्राहक इक्कीसवीं सदी की बीटल की बुकिंग देशभर में कंपनी के चुनिंदा शोरूम और ऑनलाइन के जरिए कर सकते हैं। 1 लाख रुपए में इस कार की बुकिंग की जा सकती है। बीटल की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 25-30 लाख रुपए के बीच रहने की उम्मीद है।

भारत में बीटल रचेगा इतिहास

फॉक्सवैगन के डायरेक्टर (पैसेंजर कार इंडिया) माइकल मायेर ने कहा कि बीटल ऑटो इंडस्ट्री के इतिहास आइकॉन है और इसको नए अवतार में लॉन्च करना फॉक्सवैगन के लिए बड़ी खुशी की बात है। बीटल रखने वाले खास लोग है। इसलिए हम बीटल के दीवानों को बुकिंग का मौका दे रहे हैं। मायेर ने कहा कि परफॉरमेंस, डिजाइन, इक्विपमेंट और एक्सक्लूसिव अवेलेबिलिटी के कारण बीटल भारतीय बाजार में इतिहास रचेगा।

7स्पीड डीएसजी आटोमैटिक गियरबॉक्स लगा है इसमें

फॉक्सवैगन बीटल में 1.4 लीटर टीएसआई इंजन लगा है, जो कि 148 बीएचपी पावर पैदा करता है। इसमें 7स्पीड डीएसजी आटोमैटिक गियरबॉक्स लगा है। वहीं, फीचर्स की बात करें तो बीटल छह एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) सहित विभिन्न खूबियों से लैस है। इसके अलावा पैनोरोमिक सनरूफ लगा है। भारत में बीटल चार रंगों हबनेरो ऑरेंज, ओरिक्स वाइट, टॉरनेडो रेड एंड ब्लू सिल्क में उपलब्ध होगा।

Web Title: फॉक्सवेगन ने इक्कीसवीं सदी की बीटल की बुकिंग शुरू की
Write a comment